scriptमेडीकल कॉलेज के नाम को लेकर भिड़े प्रभारी मंत्री और विधायक | Minister and MLA in charge over the name of Medical College | Patrika News

मेडीकल कॉलेज के नाम को लेकर भिड़े प्रभारी मंत्री और विधायक

locationशिवपुरीPublished: Nov 18, 2019 11:30:03 pm

जिला योजना समिति की बैठक केबीनेट मंत्री पर भाजपा विधायक ने लगाया जान से मारने की धमकी देने का आरोपप्रभारी मंत्री ने कहा माधवराव होगा नाम, विधायक ने कहा-महात्मा गांधी क्यों नहीं

मेडीकल कॉलेज के नाम को लेकर भिड़े प्रभारी मंत्री और विधायक

मेडीकल कॉलेज के नाम को लेकर भिड़े प्रभारी मंत्री और विधायक

शिवपुरी. जिला योजना समिति की बैठक में सोमवार को केबीनेट मंत्री और शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर और कोलारस भाजपा विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी शिवपुरी मेडीकल कॉलेज के नामकरण को लेकर आपस में भिड़ गए। प्रद्युमन सिंह ने कहा मेडीकल कॉलेज का नाम माधवराव सिंधिया के नाम पर ही रखा जाएगा, वहीं विधायक रघुवंशी ने कहा- महात्मा गांधी के नाम पर क्यों नहीं रख सकते। इसी बात को लेकर बैठक में दोनों के बीच कहासुनी हो गई और मामला गर्मा गया। बैठक से बाहर निकलकर विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा- प्रभारी मंत्री ने नामकरण को लेकर मुझे जान से मारने की धमकी दी है। इस मामले में शिवपुरी पुलिस को आवेदन दूंगा और केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भी पत्र भेजकर शिकायत करूंगा।
सोमवार शाम 4.30 बजे प्रभारी मंत्री तोमर कलेक्ट्रेट में जिला योजना समिति की बैठक लेने पहुंचे थे। योजना समिति के एजेंडे में शिवपुरी मेडिकल कॉलेज का नाम माधवराव सिंधिया के नाम से रखे जाने का बिंदु शामिल था, इसलिए कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी बैठक से पूर्व ही एक पत्र लेकर आए थे, जिसमें मेडिकल कॉलेज का नाम महात्मा गांधी के नाम से रखे जाने की मांग थी। पत्र विधायक ने बैठक शुरू होने से पहले ही प्रभारी मंत्री को दे दिया था। इसके बाद दोनों के बीच तू-तू-मैं-मैं हो गई।

बैठक से बाहर निकलकर विधायक रघुवंशी ने मीडिया को बताया, आज जब भारत सहित पूरी दुनिया महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रही है, तो क्यों न शिवपुरी मेडिकल कॉलेज का नाम भी महात्मा गांधी के नाम पर रखा जाए, जबकि माधवराव सिंधिया के नाम से तो और भी कई इमारतें हैं। इसी बात को लेकर प्रभारी मंत्री भड़क गए। रघुवंशी ने आरोप लगाते हुए कहा, मैंने अपनी बात रखी तो प्रभारी मंत्री ने कहा, तुमने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ गद्दारी की थी। मैंने कहा, गद्दारी मैंने नहीं, मुझे चुनाव में हरवाया था ये बात राहुल गांधी को भी बताई थी। ये बातें सुनकर प्रभारी मंत्री गुस्से में आ गए कि वे मुझे देख लेने की धमकी देने लगे। वे अपने साथ भिण्ड-मुरैना के बदमाश लेकर आते हैं, इसलिए मुझे प्रभारी मंत्री से जान का खतरा है।

माधवराव सिंधिया के नाम का प्रस्ताव ही पास: प्रद्युमन
कलेक्टर चेंबर से निकलने के बाद जब प्रभारी मंत्री तोमर से पूछा कि कोलारस विधायक ने आप पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है, तो प्रभारी मंत्री ने कहा मुझे कुछ पता नहीं है। बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पास हो गया कि शिवपुरी मेडिकल कॉलेज का नाम माधवराव सिंधिया के नाम से किया जाए। बस इतना कहकर प्रभारी मंत्री कलेक्ट्रेट से बाहर चले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो