पानी के लिए जनता ने घेरी मंत्री की गाड़ी

पानी के लिए जनता ने घेरी मंत्री की गाड़ी

Rakesh shukla | Publish: May, 17 2018 10:55:29 PM (IST) Shivpuri, Madhya Pradesh, India

मंत्री की समझाइश के बाद मानी महिलाएं, सिंध के पानी पर लगा ब्रेक

शिवपुरी. प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया गुरुवार को जब न्यू ब्लॉक में महिला बाल विकास विभाग के वन स्टॉप सेंटर का लोकार्पण करने पहुंचीं, तो उनकी गाड़ी को स्थानीय महिलाओं ने घेर लिया। काफी जद्दोजहद के बाद भी जब भीड़ नहीं हटी, तो मंत्री अपने वाहन से उतरकर उनके बीच पहुंचीं तथा भरोसा दिलाया कि पानी की समस्या को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।
गुरुवार की सुबह लगभग 11 बजे मंत्री का वाहन जब न्यू ब्लॉक स्थित महिला बाल विकास विभाग के कार्यक्रम में जब पहुंचा, तो वहां पहले से मौजूद महिलाओं ने वाहन के आगे आकर उसे रोक लिया। पुलिस ने उन्हें दूर करने का प्रयास किया, लेकिन वे एक ही बात पर अड़े रहे कि हम अपनी पानी की समस्या तो मंत्री को बताएंगे, क्योंकि हमें कट्टी लेकर यहां-वहां भटकना पड़ रहा है। पुलिस द्वारा प्रयास किए जाने के बाद भी जब भीड़ नहीं हटी, तो मंत्री वाहन से उतरकर महिलाओं के बीच पहुंचीं और पहले उनकी समस्या सुनी। इसके बाद मंत्री ने उन्हें समझाया कि सिंध का पानी शिवपुरी शहर में आ गया है और अब उसे घर-घर तक पहुंचाने के लिए टंकी व संपवेल से लाइनों को जोड़ा जा रहा है। मंत्री ने भरोसा दिलाया कि जल्दी ही इस क्षेत्र की लाइन को भी सिंध की पाइप लाइन से जोड़ दिया जाएगा, तब आप लोगों के नलों में पानी आ जाएगा।
कल रहा प्रेशर कम, आज नहीं आया पानी
सिंध का पानी पिछले आठ दिन से तो आ रहा था, लेकिन बुधवार को उसका प्रेशर कम हो जाने से उतने टैंकर नहीं भर सके, जितने पूर्व में भरे जा रहे थे। दोशियान के जिम्मेदार इसके पीछे बिजली में रुकावट की बात कर रहे हैं, जबकि फिल्टर प्लांट परिसर में ही पाइप लाइन की पेकिंग निकल जाने से वहां लीकेज हो गया। इसके अलावा दो बॉल्व में भी रुकावट आ जाने पर उन्हें दुरुस्त किया गया। गुरुवार को हाइड्रेंट पर र दोपहर तक पानी नहीं आया।

Ad Block is Banned