scriptmonsoon entry in shivpuri heavy rain for 1.5 hour | मानसून की दस्तक : आंधी के साथ डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश, कई पेड़ उखडक़र गिरे | Patrika News

मानसून की दस्तक : आंधी के साथ डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश, कई पेड़ उखडक़र गिरे

बदली मौसम की फिजा: शहर में जगह-जगह जलभराव से परेशान होते रहे लोग

शिवपुरी

Updated: June 19, 2022 10:34:12 pm

शिवपुरी. मानसून ने शिवपुरी में दस्तक दे दी और रविवार की दोपहर तेज आंधी के साथ हुई डेढ़ घंटे की बारिश में कई स्थानों पर पेड़ उखड़ व टूटकर गिर गए। पेड़ों की चपेट में आए बिजली के तार टूट जाने से शहर में विद्युत सप्लाई बंद कर दी गई। चूंकि तेज बारिश रुकने के बाद भी तीन घंटे तक बूंदाबांदी होते रहने से बिजली का सुधार कार्य भी नहीं किया जा सका। तेज बारिश के चलते शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई, फिर वो अस्पताल चौराहा हो या थीम रोड, सभी तरफ बरसात का पानी भरा हुआ नजर आया।
मानसून की दस्तक : आंधी के साथ डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश, कई पेड़ उखडक़र गिरे
मानसून की दस्तक : आंधी के साथ डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश, कई पेड़ उखडक़र गिरे
मानसून की दस्तक : आंधी के साथ डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश, कई पेड़ उखडक़र गिरेरविवार की सुबह से मौसम के मिजाज नरम थे, लेकिन सुबह 9 बजे के बाद धूप निकल आने से उमस भरी गर्मी का अहसास होने लगा था। दोपहर डेढ़ बजे तक धूप रहने के बाद एकाएक आसमान पर बादल छा गए। अपरान्ह 3 बजे आसमान पर छाई काली घटाएं जब तेज हवाओं के साथ बरसीं तो न केवल पानी के तेज बौछारों ने घरों के दरवाजे-खिडक़ी बंद करने को मजबूर कर दिया, बल्कि शहर में कई जगह पुराने पेड़ भी हवा के झोंके को झेल नहीं पाए और टूट गए।
मानसून की दस्तक : आंधी के साथ डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश, कई पेड़ उखडक़र गिरेयह तो शुक्र था कि आंधी-बारिश के बीच लोग छुपे हुए थे, अन्यथा गिरने वाले पेड़ों की चपेट में आने से जनहानि तक हो सकती थी। टूटकर गिरने वाले पेड़ों की चपेट में आ जाने से जगह-जगह बिजली के तार टूट जाने की वजह से शहर में बिजली की सप्लाई ठप कर दी गई। चूंकि रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच बिजली कर्मचारियों ने भी टूटे तारों को जोडऩे की रिस्क नहीं ली, जिसके चलते शाम होते ही अंधेरा गहराने लगा और बरसात की रात शहर में ब्लैक आउट कायम हो गया।
चौतरफा बनी जलभराव की स्थिति

शिवपुरी शहर के अस्पताल चौराहे से लेकर हर तरफ जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई। जिसमें थीम रोड पर तो गुरुद्वारा चौक व सावरकर पार्क के बीच सड$क पर तथा कमलागंज एरिया में भी सड$क पर व डिवाइडर के किनारों पर पानी भर जाने से नई नवेली थीम रोड को खतरा बढ़ गया।
यहां गिरे पेड़

  • शहर के कोर्ट रोड पर स्थित खेरीज सब्जी मंडी के पास एक बड़ा पेड़ गिर गया, जिसकी डालियां व मोटा तना सडक़ पर आ गया। जिसकी चपेट में आने से आसपास के बिजली के तार भी टूटकर लटक गए।
  • विवेकानंद कॉलोनी में जिला शिक्षा अधिकारी के घर के सामने पेड़ टूटकर गिर जाने से न केवल रास्ता बंद हो गया बल्कि पास से गुजरी बिजली की लाइन पर पेड़ का तना लटक गया।
  • पोहरी रोड पर जीवन ज्योति आश्रम व स्टेशन रोड के बीच एक बड़ा पेड़ हवाओं का झोंका नहीं झेल पाया तथा वो बीच में से टूटकर जमींदोज हो गया। यह पेड़ तो एकांत एरिया में गिरा तो बिजली के तार चपेट में नहीं आए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाDelhi News Live Updates: दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मानसून, आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्टकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.