scriptयुवा संवाद कार्यक्रम में बोले सांसद सिंधिया: बेरोजगारों को देंगे रोजगार के अवसर | MPs in Youth Dialogue Program Scindia say: Employment Opportunities to | Patrika News

युवा संवाद कार्यक्रम में बोले सांसद सिंधिया: बेरोजगारों को देंगे रोजगार के अवसर

locationशिवपुरीPublished: Jan 08, 2019 10:47:05 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

सांसद सिंधिया ने पूर्व की भाजपा की सरकार को कोसा

Youth Dialogue, MP Scindia, Unemployment, Employment, Government, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

युवा संवाद कार्यक्रम में बोले सांसद सिंधिया: बेरोजगारों को देंगे रोजगार के अवसर

शिवपुरी. एसपीएस बीएड-डीएड कॉलेज में मंगलवार को आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने युवाओं को भरोसा दिलाया कि अब प्रदेश में हमारी कांग्रेस की सरकार है और हम युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करेंगे। सिंधिया ने पूर्व की भाजपा सरकार एवं वर्तमान की केंद्र सरकार को कोसते हुए कहा कि उक्त सरकारों ने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया।
देश में बेरोजगारी की समस्या के सवाल पर सांसद सिंधिया ने कहा कि जब केंद्र में हमारी कांग्रेस की सरकार थी, तब हमने आईटी सहित अन्य क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्रदान किए थे। लेकिन जबसे केंद्र में भाजपा की सरकार आई है, तबसे देश के उद्योगपति भारत को छोड़ दूसरे देशों में निवेश कर रहे हैं, जिससे हमारे देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा। प्रदेश में जब भाजपा की सरकार रही, तो इन्वेस्टर मीट तो बहुत हुईं, लेकिन किसी भी उद्योगपति ने हमारे प्रदेश में कोई निवेश नहीं किया। अब हमारी कांग्रेस की सरकार आई है तो हम युवाओं को रोजगार के अवसर देंगे। इसके लिए उद्योगपतियों को प्रदेश में उद्योग धंधों के लिए आमंत्रित करेंगे तथा उनके सामने यही शर्त रखेंगे कि हम सभी सुविधाएं देंगे, लेकिन इसके बदले में हमारे बेरोजगार युवाओं को अवसर दें। सिंधिया ने कहा कि हम शिवपुरी को शिक्षा का केंद्र बना रहे हैं, जिसके चलते पॉलिटेक्निक कॉलेज, एनटीपीसी, एनपीटीआई व मेडिकल कॉलेज शुरू करवा रहे हैं, जिसमें हमारे युवा ट्रेनिंग लेकर सक्षम बनेंगे, जिससे हमारे सक्षम युवा तैयार होंगे।
एक छात्रा ने पूछा कि बीएड की परीक्षा कब होगी, तो सिंधिया ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और हमारी सरकार को बने हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं। लेकिन मैं आपके इस सवाल को प्रदेश के शिक्षा मंत्री तक जरूर पहुंचाऊंगा, क्योंकि मैं झूठे आश्वासन नहीं देता। अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि यह मुद्दा भी हमारे वचन पत्र में है और मेरा मानना है कि शिक्षक ज्ञानदाता और चिकित्सक जीवनदाता होता है। हमारी कांगे्रस की सरकार इन दोनों दाताओं का मान-सम्मान रखने में कोई कमी नहीं करेगी, अतिथि शिक्षकों के साथ भी न्याय होगा। शहर में पानी की समस्या पर सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में जब भाजपा की सरकार रही, तब उसने 12 साल तक इस जलावर्धन प्रोजेक्ट को अटकाया, लेकिन अब हम जल्द से जल्द शहर में सिंध का पानी लेकर आएंगे। इस मौके पर बीएड, डीएड व जीएनएम के टॉपर्स छात्र-छात्राओं को सांसद सिंधिया द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कॉलेज संचालक अशोक ठाकुर सहित कॉलेज स्टाफ व छात्र-छात्राएं मौजूद रहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो