scriptअव्यवस्थाओं के बीच राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता शुरू | Patrika News

अव्यवस्थाओं के बीच राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता शुरू

locationशिवपुरीPublished: Jan 02, 2019 10:55:43 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

64वीं हैंडबॉल प्रतियोगिता में देश भर से 27 राज्यों की टीमें कर रही हैं शिरकत

National competition, handball competition, sports, disorder, player, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

अव्यवस्थाओं के बीच राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता शुरू


शिवपुरी. शहर में आयोजित हो रही 64वीं राष्ट्रीय स्कूल हैंडबॉल प्रतियोगिता अंडर-19 बुधवार को अव्यवस्थाओं के साथ शुरू हो गई। पत्रिका ने बुधवार की अल सुबह से ही व्यवस्थाओं का जायजा लिया तो पता चला कि खिलाडिय़ों के लिए न तो पीने के पानी की उचित व्यवस्था थी और न ही यातायात का प्रबंध। खिलाड़ी जिन हॉस्टलों में ठहरे थे, वहां से या तो पैदल ही हैप्पीडेज स्कूल तक गए या फिर ऑटो में ओवर लोड होकर पहुंचे।
शिवपुरी शहर में आयोजित हो रही 64वीं राष्ट्रीय स्कूल हैंडबॉल प्रतियोगिता में 27 राज्यों के बालक एवं बालिका खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं। प्रतियोगिता में शिरकत कर रहे नेशनल प्लेयर्स के लिए न तो पीने के पानी की उचित व्यवस्था है और न ही उन्हें हॉस्टल से खेल मैदान तक लाने ले जाने की। इस बात की जानकारी जब पत्रिका को लगी तो टीम अल सुबह 7 बजे उन स्थानों पर पहुंची, जहां पर खिलाड़ी ठहरे हुए थे। टीम मौके पर देखा कि यहां खिलाडिय़ों के लिए न तो पीने के पानी की उचितव्यवस्था थी और न ही ग्राउंड तक पहुंचने की। विश्वसनीय सूत्र बताते हैं कि एक स्थान पर पानी की इस व्यवस्था को लेकर विवाद भी हुआ, जिसके बाद 10 बजे वहां पानी कैंपर भिजवाए गए। वहीं स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा की गई परिवहन व्यवस्था भी चौंकाने वाली थी। नेशनल प्लेयर या तो पैदल खेल मैदान तक जा रहे थे या फिर दूरी अधिक होने के कारण ऑटो में ओवर लोड सवार होकर पहुंचे। ज्ञान स्थली स्कूल में ठहरे हिमाचल प्रदेश से आए खिलाडिय़ों ने बताया कि हमें ग्राउंड तक लाने ले जाने के लिए बस की व्यवस्था होना बताया गया था किन्तु बस नहीं आई, इस कारण पैदल जाना पड़ रहा है। कुछ देर बाद इसी हॉस्टल में ठहरी राजस्थान की टीम भी पैदल जाती हुई दिखी। इन खिलाडिय़ों का भी कहना था कि उन्हें छोडऩे के लिए कोई बस नहीं आई है। इसके बाद एक अन्य टीम ऑटो में ओवर लोड होकर खेल मैदान तक पहुंची।

अव्यवस्थाओं पर बचते नजर आए ऑब्जर्वर
इन अव्यवस्थाओं पर पर जब आवजर्वर अशोक पचौरी से बात की गई तो वे यह कहते नजर आए कि मैने कल सभी जगह जाकर देखा था कि खिलाडिय़ों के लिए सेपरेट बेड की व्यवस्था की गई है। लाने ले जाने बसें उपलब्ध कराई गई हैं। अगर कोई टीमें पैदल आ रही होंगी तो इसका मतलब यह है कि वह लेट हो गई होंगी, बस तो वहां पहुंची होगी। सभी गल्र्स के लिए अच्छी व्यवस्था की गई है जिससे उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

स्मारिका में सांसद को स्थान, विधायक को नहीं
स्कूल शिक्षा विभाग शिवपुरी ने 64वीं रष्ट्रीय स्कूल हैंडबॉल अंडर-19 चैम्पियनशिप को यादगार बनाने के लिए एक स्मारिका प्रकाशित करवाई है। इस स्मारिका में शिक्षा विभाग ने प्रथम पृष्ठ पर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का संदेश प्रकाशित किया गया है, इसके बाद आयुक्त जयश्री कियावत और जिले के तमाम अधिकारियों को स्थान दिया गया है। स्मारिका में विधायक व पूर्व खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को कोई स्थान नहीं दिया गया है।

खिलाडिय़ों ने किया मार्च पास्ट, बच्चों ने डांस
राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ कार्यक्रम दोपहर में प्ले ग्राउंड में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सबसे पहले देश भर के 27 राज्यों से आए बच्चों ने मार्च पास्ट किया। इसके बाद योगा खिलाडिय़ों ने प्रदर्शन किया और स्कूली बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जिपं अध्यक्ष कमला यादव, सीआरपीएफ के डीआईजी आरके शाह, नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, कलेक्टर अनुग्रह पी. मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो