scriptनेशनल पार्क के गेटमैन की धारदार हथियार से हत्या | National Park's gatman murdered with sharp weapons | Patrika News

नेशनल पार्क के गेटमैन की धारदार हथियार से हत्या

locationशिवपुरीPublished: Mar 27, 2019 11:30:59 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

सुबह खाना देने आया बेटा, तब मिली घटना की जानकारी

National park, gateman, murder, crime, police action, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

नेशनल पार्क के गेटमैन की धारदार हथियार से हत्या

शिवपुरी. शहर के फिजिकल थाना अंतर्गत नेशनल पार्क के गेट नंबर ३ पर तैनात गेटमैन की उसके ही सरकारी आवास में बीती रात अज्ञात हमलावर ने धारदार हथियार से नृंशस हत्या कर दी। सुबह करीब १० बजे जब मृतक का बेटा उसे खाना देने आया, तब इस हत्या के मामले का खुलासा हुआ। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुिलस ने जांच पड़ताल के बाद मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी घटना के कारणों का कोई खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन मामला शराब पार्टी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक होटल टूरिस्ट विलेज से पहले माधव नेशनल पार्क के गेट नंबर तीन पर पिछले २५ साल से रमेशचंद (५२) पुत्र बाबूलाल सोनी तैनात था, जो गेट के पास में ही मौजूद सरकारी आवास में निवास करता था, जबकि उसकी पत्नी, बेटा व बहू नरेन्द्र नगर में किराए के मकान में रहते हैं। बुधवार की सुबह करीब १० बजे जब रमेशचंद का बेटा अभिषेक उसे खाना देने आया, तो पिता की लाश बिस्तर पर खून से लथपथ पड़ी हुई थी। अभिषेक ने तुरंत पास रहने वाले वन विभाग के अन्य कर्मचारियों सहित पुलिस को सूचना दी। मामले की सूचना पर से मौके पर फिजिकल थाना प्रभारी अनीता मिश्रा व एसडीओपी शिव सिंह भदौरिया सहित एफएसएल प्रभारी बरेदिया तथा डॉग स्कावड भी पहुंचा और सभी ने अपने-अपने स्तर पर जांच पड़ताल की, लेकिन कोई ठोस निष्कर्ष नहीं निकल सका। मौके पर पुलिस पड़ताल में मृतक की जेब से ४ हजार रुपए नकद व एटीएम सहित अन्य सामान मिला है, जिससे यह लगता है हत्या के पीछे हमलावर का लूट या चोरी जैसा कोई इरादा नहीं था। पुलिस ने मृतक का पीएम कराकर अज्ञात के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
शराब पार्टी से जुड़ा हो सकता है मामला
उधर पूरा मामला शराब पार्टी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है, क्योकि रमेशचंद प्रतिदिन शराब पीता था और अभिषेक ने भी बताया कि पिता को कोई बीमारी थी और उनको शराब दवाई के रूप में लगती थी। इसलिए वह रोज रात में शराब पीते थे। पुलिस अधिकारियों सहित वहां मौजूद लोगों के बीच हुई चर्चा से माने तो रात में रमेशचंद के पास कोई शराब पीने आया होगा और इसके बाद नशे की हालत में किसी बात पर रमेशचंद की कोई सरिया या किसी हथियार से हत्या कर दी।
गेटमैन पर पदस्थ कर्मचारी की किसी ने रात में धारदार हथियार से हत्या कर दी है। पुलिस मामले के हर पहलू पर जांच कर रही है। जांच के बाद ही कुछ हकीकत सामने आ पाएगी।
शिव सिंह भदौरिया, एसडीओपी, शिवपुरी।

ट्रेंडिंग वीडियो