scriptप्रभारी मंत्री ने कहा ठेले वालों को वैकल्पिक व्यवस्था न होने तक न हटाएं, दूसरे दिन ही पुलिस व नगर पालिका ने हटाए | Neutralizing the orders of the minister in charge | Patrika News

प्रभारी मंत्री ने कहा ठेले वालों को वैकल्पिक व्यवस्था न होने तक न हटाएं, दूसरे दिन ही पुलिस व नगर पालिका ने हटाए

locationशिवपुरीPublished: Jan 25, 2020 09:17:18 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

शहर की लाइफ लाइन कही जाने वाली कोर्ट रोड पर लगे चार पहिया ठेलों को शनिवार की सुबह पुलिस व नगरपालिका ने मिलकर फिर खदेड़ दिया।

प्रभारी मंत्री ने कहा ठेले वालों को वैकल्पिक व्यवस्था न होने तक न हटाएं, दूसरे दिन ही पुलिस व नगर पालिका ने हटाए

प्रभारी मंत्री ने कहा ठेले वालों को वैकल्पिक व्यवस्था न होने तक न हटाएं, दूसरे दिन ही पुलिस व नगर पालिका ने हटाए

शिवपुरी. शहर की लाइफ लाइन कही जाने वाली कोर्ट रोड पर लगे चार पहिया ठेलों को शनिवार की सुबह पुलिस व नगरपालिका ने मिलकर फिर खदेड़ दिया। अतिक्रमण मुहिम के नाम पर शिवपुरी में सिर्फ यह ठेले वाले ही टारगेट पर हैं, क्योंकि जबसे प्रदेश में भू-माफिया के खिलाफ अभियान शुरू हुआ, तबसे शिवपुरी में इस मुहिम के नाम पर सिर्फ ठेले वालों को ही इधर से उधर किया गया। महत्वपूर्ण बात यह है कि शुक्रवार को ही प्रभारी मंत्री ने कलेक्ट्रेट में ली बैठक में निर्देश थे कि गरीब ठेले वालों को तब तक न हटाया जाए, जब तक उनके लिए कोई वैकल्पिक सुविधायुक्त जगह उपलब्ध न करा दी जाए। बावजूद इसके अगले ही दिन ठेले वालों को कोर्ट रोड से हटा दिया गया।
बीते दिनों कोर्ट रोड से चार पहिया ठेलों को हटाकर पुलिस व प्रशासन ने उन्हें पुराने रोडवेज बस स्टैंड के अंदर जगह दी थी। कुछ दिन वहां ठेले लगाने के बाद इन कारोबारियों ने शिकायत की थी कि फल न बिकने की वजह से खराब हो रहे हैं, जिससे हमें नुकसान झेलना पड़ रहा है। इतना ही नहीं ठेले वालों ने यह चेतावनी भी दी थी कि अब हम अपने ठेले कलेक्ट्रेट पर लगाएंगे, हालांकि वहां पर कोई ठेला लेकर नहीं गया, बल्कि धीरे-धीरे करके वे वापस कोर्ट रोड पर आने लगे थे। कोर्ट रोड से ठेले हटने के बाद सडक़ चौड़ी नजर आने लगी थी, लेकिन पिछले पांच-छह दिन से ठेलों के इस रोड पर वापस आ जाने से ट्रैफिक व्यवस्था फिर से गड़बड़ाने लगी थी।
मुहिम के नाम पर हर बार ठेले वाले टारगेट
प्रदेशभर में भले ही भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जा रही हो, लेकिन इसका असर शिवपुरी में कहीं नजर नहीं आ रहा। जब भी प्रशासन की टीम बाजार में निकलती है तो चिह्नित किए गए अतिक्रमणों को तोडऩे की बजाय, ठेले वालों को ही एक जगह से खदेड़ कर दूसरी जगह भेज दिया जाता है।
डस्टबिन रखने की दी हिदायत
कोर्ट रोड पर दुकानों के सामने या आसपास गंदगी फैली होने पर संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह चेतावनी देते हुए अधिकारियों ने दुकानदारों से कहा कि दुकान के पास गंदगी मिलने पर जुर्माना वसूला जाएगा, इसलिए दुकान का कचरा सडक़ पर नजर नहीं आना चाहिए।
मंत्री के आदेश के दूसरे दिन ही खदेड़े ठेले वाले
शुक्रवार को शिवपुरी दौरे पर आए प्रभारी मंत्री से ठेले वालों की गुहार पर कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि गरीब ठेले वालों के लिए पहले सुविधाजनक दूसरी वैकल्पिक व्यवस्था की जाए, उसके बाद ही उन्हें पुरानी जगह से हटाया जाए। मंत्री ने यह आदेश शुक्रवार को दिया तथा शनिवार की सुबह एसडीओपी शिवपुरी शिवसिंह भदौरिया, सीएमओ नपा केके पटेरिया, कोतवाली टीआई बादाम सिंह यादव, ट्रेफिक प्रभारी रणवीर सिंह यादव, नपा एचओ गोविंद भार्गव सहित नपा का अमला कोर्ट रोडपर पहुंचा। इन अधिकारियों ने कोर्ट रोड पर लगे ठेलोंं को हटवा दिया। साथ ही कोर्ट रोड पर फट्टे लगाकर जो कब्जे किए गए, उन्हें भी हटवा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो