बिना सूचना के अनुपस्थित नहीं होगा कोई भी अधिकारी

अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

शिवपुरी. कलेक्टर अनुग्रह पी ने अवकाश से लौटने के बाद सोमवार को चार्ज लिया तथा अंतरविभागीय समन्वय बैठक में विभिन्न विभागों की समीक्षा की। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं, की टीएल पत्र और सीएम हेल्पलाइन पर ध्यान दें। वरिष्ठ कार्यालय और विभिन्न आयोग के पत्रों का जवाब समय पर भेजें। उन्होंने आपकी सरकार आपके द्वार जनसमस्या निवारण शिविर में आने वाले आवेदनों की समीक्षा करते हुए सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी आवेदनों पर समय पर कार्यवाही हो अगर कोई आवेदक पात्र नहीं है तो उसे अवगत करा दिया जाए।

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में वनाधिकार पट्टों, आपकी सरकार आपके द्वार के आवेदनों, समय सीमा पत्र और सीएम हेल्पलाइन, राजस्व वसूली, जय किसान फसल ऋणमाफी, किसान सम्मान निधि और स्व-रोजगार योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी बिना सूचना के बैठक से अनुपस्थित न रहें। बैठक से अनुपस्थित रहते हैं तो वह पूर्व में अनुमति लें और अनुपस्थित रहने के कारण सहित सूचना दें। बैठक में जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा, अपर कलेक्टर आरएस बालोदिया, सभी एसडीएम एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद रहे।

काम न करने वाले सत्यापन दल के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश

खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत बीपीएल परिवारों का सत्यापन किया जा रहा है, जिसके लिए सत्यापन दल बनाए गए हैं। कलेक्टर अनुग्रहा पी ने कहा है कि जो दल काम में रुचि नहीं ले रहे हैं उनके विरुद्ध कार्यवाही करें। उन्होंने जिला आपूर्ति अधिकारी एवं एसडीएम को मॉनीटरिंग के निर्देश देते हुए कहा कि लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के निलंबन का प्रस्ताव भेजें। यह महत्वपूर्ण काम है, इसे जल्द पूरा करें।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned