script

आखिरी दिन 19 प्रत्याशियों ने किए नामांकन दाखिल

locationशिवपुरीPublished: Feb 06, 2018 11:12:46 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

अब तक 28 प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल, आज होगी जांच

By-election, kalaras, nomination filing, last day, investigation, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
कोलारस. कोलारस विधानसभा उपचुनाव के लिए अंतिम दिन मंगलवार को शिवसेना सहित 1९ निर्दलीय प्रत्याशियों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर रिर्टनिंग ऑफिसर के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किए। इससे पहले शिवसेना के सैकड़ों समर्थकों ने रैली भी निकाली। अब तक कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र यादव, भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन सहित 28 प्रत्याशियों द्वारा नाम निर्देशन पत्र जमा किए जा चुके हैं।
मंगलवार को सतीष धाकड़ ने शिवसेना प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा। धाकड़ के सैकड़ों समर्थकों ने पड़ोरा हाइवे से एक रैली निकाली, जिसमें एक सैकड़ा से अधिक वाहन चल रहे थे। इनके अलावा अंतिम दिन 17 अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा पर्चे भरे । सात फरवरी को सभी नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। इसके पश्चात 9 फरवरी को नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद 24 फरवरी को मतदान होगा और 28 फरवरी को मतों की गणना की जाएगी। यहां खास बात यह है कि नामांकन भरने के अंतिम दिन भाजपा एवं कांग्रेस के लोगों ने कुछ अपने समर्थकों को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चे भराए ताकि उनके वाहनों का उपयोग उनके प्रत्याशी कर सकें।

स्वयंसेवी समूहों के लेखों की होगी जांच
शिवपुरी . कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने मप्र जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक को निर्देश दिए है कि कोलारस विधानसभा उपचुनाव को मद्देनजर रखते हुए स्वयंसेवी समूहों, एनजीओ इत्यादि के लेखों का अनुवीक्षण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन प्रचार अवधि में स्वयंसेवी समूहों, एनजीओ इत्यादि के लेखों का अनुवीक्षण सुनिश्चित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

बड़ी राशि के लेनदेन की जानकारी दें
शिवपुरी. बैंकों में होने वाली किसी भी बड़ी राशि के लेनदेन के संबंध में बैंक प्रबंधक तत्काल प्रशासन को अवगत कराएं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने विधानसभा कोलारस के उपनिर्वाचन को मद्देनजर रखते हुए निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान असामान्य, संदेहास्पद निकासी, जमा से संबंध में लीड बैंक मैनेजर भारतीय स्टेट बैंक गुरूद्वारा चौक शिवपुरी के माध्यम से जिले के बैंक शाखाओं के शाखा प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि बैंक शाखाओं से नकदी की बड़ी राशि की संदेहस्पद लेनदेन की जानकारी तत्काल भेंजे।

ईवीएम मशीनों का रेंडमाइजेशन हुआ
शिवपुरी . कोलारस विधानसभा उपचुनाव में उपयोग होने वाली ईवीएम मशीनों का प्रथम चरण का रेंडमाईजेशन राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों की उपस्थिति में मंगलवार को किया गया। कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में ईवीएम मशीनों के प्रथम चरण के रेंडमाईजेशन के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी, उपजिला निर्वाचन अधिकारी संजीव जैन, आरईएस के ईई शेख हसरूद्दीन, राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के रूप में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हेमंत ओझा, राकेश राठौर, युवा कॉग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय शर्मा, कांग्रेस के इरशाद पठान, इस्माइल खान पठान, विवेक अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो