scriptअब मेडिकल कॉलेज में भी अस्थि रोग के मरीजों का होगा इलाज | Now the patients of bone diseases will be treated in the medical colle | Patrika News

अब मेडिकल कॉलेज में भी अस्थि रोग के मरीजों का होगा इलाज

locationशिवपुरीPublished: Jun 17, 2021 10:53:46 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

चिकित्सा महाविद्यालय में बुधवार से अस्थि रोग विभाग की ओपीडी शुरू कर दी गई है। अब जिला अस्पताल के साथ-साथ मेडिकल कॉलेज में भी मरीजों को हड्डी रोग से संंबंधित बीमारियों का इलाज आसानी से मिल पाएगा।

अब मेडिकल कॉलेज में भी अस्थि रोग के मरीजों का होगा इलाज

अब मेडिकल कॉलेज में भी अस्थि रोग के मरीजों का होगा इलाज

शिवपुरी. चिकित्सा महाविद्यालय में बुधवार से अस्थि रोग विभाग की ओपीडी शुरू कर दी गई है। अब जिला अस्पताल के साथ-साथ मेडिकल कॉलेज में भी मरीजों को हड्डी रोग से संंबंधित बीमारियों का इलाज आसानी से मिल पाएगा।

अस्थि रोग के विभागाध्यक्ष डॉ पंकज शर्मा ने बताया कि ओपीडी का शुभारंभ मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अक्षय निगम द्वारा किया गया। ओपीडी शुरू होने के बाद दर्जन भर मरीजों का उपचार भी किया गया। डॉ. शर्मा ने बताया कि अभी मेडिकल कॉलेज में अस्थि रोग विभाग में एक्सरे से लेकर दवाइयोंं की सुविधा है। यहां पर जल्द ही दो मॉडीलर ऑपरेशन थियेटर शुरू होंगे, जिनमें इनफेक्शन की संभावना न के बराबर होगी। इनमें दूरबीन से जटिल से जटिल हड्डी संबंधी ऑपरेशन किए जाएंगे। जोड़ों के प्रत्यारोपण की भी सुविधा होगी।

जल्द शुरू होगा 30 बिस्तरीय अस्थि रोग भर्ती वार्ड
विभागाध्यक्ष डॉ पंकज शर्मा ने बताया कि एक माह के अंदर मेडिकल कॉलेज के अस्थिरोग विभाग में 30 बिस्तरीय भर्ती वार्ड शुरू होगा, जिसमें हड्डी रोग से संबंधित मरीजों को भर्ती किया जाएगा। विभाग में अभी उनके अलावा सहायक प्राध्यापक डॉ सोनेन्द्र शर्मा सहित 25 लोगों का स्टॉफ है। जल्द आधुनिक उपकरण भी आने को हंै। इसके बाद अति गंभीर मरीजों का इलाज भी यहां पर संभव होगा और तुरंत ही उनके ऑपरेशन तक की सुविधा लोंगो को शिवपुरी में ही उपलब्ध होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो