scriptसिंधिया के निर्देश पर एक ही दिन में भावखेड़ी के पीडि़त आए शिवपुरी | On the instruction of Scindia, Shivpuri victim of Bhakhedi came in a s | Patrika News

सिंधिया के निर्देश पर एक ही दिन में भावखेड़ी के पीडि़त आए शिवपुरी

locationशिवपुरीPublished: Oct 14, 2019 11:34:50 pm

मृत बच्चों के परिजनों को 50-50 लाख देने लिखा सीएम को पत्रहार की कसक फिर नजर आई सिंधिया में, प्रदेश सरकार के सवाल पर काट गए कन्नी

सिंधिया के निर्देश पर एक ही दिन में भावखेड़ी के पीडि़त आए शिवपुरी

भावखेड़ी के पीडि़त परिवार को शिवपुरी में दिए गए अस्थाई आवास में पहुंचने के बाद उन्हें ढांढस बंधाते पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया।

शिवपुरी. पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश पर भावखेड़ी में मृत हुए बच्चों के पीडि़त परिजनों को शिवपुरी शहर में शिफ्ट करने की तैयारी प्रशासन ने चंद घंटों में ही कर दी। सिंधिया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पीडि़त परिवारों को 50-50 लाख रुपए देने की मांग की। सोमवार को बॉम्बे कोठी पर मीडिया से चर्चा के दौरान सिंधिया ने हार के दर्द को फिर बयां किया, जबकि प्रदेश सरकार के सवाल पर कन्नी काट गए।
जिले के भावखेड़ी में पिछले दिनों हुई दो बच्चों की हत्या के बाद रविवार की रात को पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचे। सोमवार सुबह सिंधिया ने मीडिया से चर्चा में कहा कि ग्वालियर-चंबल संभाग में इस तरह की घटना पहली बार हुई है। उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार को राज्य सरकार से आवास दिलाने की बात मैंने प्रभारी मंत्री से कही है, यदि सरकार आवास नहीं दिलाती है तो मैं अपनी ओर से उस परिवार को आवास के लिए राशि दूंगा, जो लगभग 5 या साढ़े 5 लाख रुपए होगी। चूंकि आवास बनने में एक माह का समय लगता है, इसलिए मैंने प्रशासन से कहा है कि वे आज ही उस परिवार की अस्थाई रूप से शिवपुरी में रहने की व्यवस्था करें। मैंने प्रशासन से कहा है कि मैं सोमवार को ही दोपहर 2.15 बजे कोलारस व लुकवासा से लौटकर करैरा जाऊंगा, तब तक उस परिवार को शिवपुरी में शिफ्ट किया जाए। साथ ही उनकी बेटियों की शिक्षा के लिए स्कूल में एडमीशन की व्यवस्था की जाए। मैंने कहा है कि इस केस की चार्जशीट सोमवार को ही फाइल हो जानी चाहिए तथा इस केस को फास्ट ट्रेक में ले जाया जाए तथा पीडि़त परिवार को पट्टे भी दिए जाने चाहिए।
जनता ने ही बांध दिए मेरे हाथ
जब सिंधिया से पूछा कि शिवपुरी में सभी प्रोजेक्ट अधर में अटके हुए हैं, एनपीटीआई को बने हुए एक साल हो गया, प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई। इस पर सिंधिया ने कहा कि मेरा शिवपुरी व इस क्षेत्र से हृदय का रिश्ता है, लेकिन जो परिणाम आए उससे हृदय में चोट लगी है। अधिक बारिश से प्रभावित हुए क्षेत्रों का मैं लगातार दौरा कर रहा हूं और इसकी शुरुआत मैंने अशोकनगर से ही की। मैंने तो पहले ही कहा है कि मैं भले ही आपके सुख में शामिल न हो पाऊं, लेकिन दु:ख में जरूर आऊंगा। मैं अपनी बात पर अमल कर रहा हूं, इसलिए मैं भिंड, मुरैना, श्योपुर व शिवपुरी का दौरा कर रहा हूं। अब मैं क्या करूं, क्योंकि जनता ने ही मेरे हाथ बांध दिए हैं। सिंधिया ने कहा कि मैं क्षेत्र में लगातार घूम रहा हूं और जो भी परेशानियां मेरे सामने आ रही हैं, मैं उन्हें सरकार तक पहुंचा रहा हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो