scriptOnly Diwali holiday in schools, Education Department changed the order | स्कूलों में केवल दिवाली की छुट्टी, शिक्षा विभाग ने बदला आदेश | Patrika News

स्कूलों में केवल दिवाली की छुट्टी, शिक्षा विभाग ने बदला आदेश

अधिकारियों ने फिर बदला आदेश

 

शिवपुरी

Published: November 02, 2021 10:04:30 am

शिवपुरी. मध्यप्रदेश में स्कूलों में दिवाली अवकाश को लेकर जबर्दस्त गफलत हो रही है. इसको लेकर बीते दिनों प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को बाकायदा बयान भी जारी करना पड़ा था. उन्होंने साफ किया था कि दीपावली पर घोषित अवकाश यथावत है. इस बीच शिवपुरी के शिक्षा विभाग ने स्कूल खोले जाने संबंधी आदेश जारी कर दिया हालांकि बाद में इसे वापस भी ले लिया.

diwali_holiday.png

शिवपुरी में सोमवार की सुबह जिलेभर के शिक्षकों के लिए आदेश जारी किया गया. इस आदेश में कहा गया कि राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे के लिए बच्चों को तैयारी कराने के लिए दीपावली का दिन छोड़कर अन्य दिनों में शिक्षकों को प्रतिदिन स्कूल जाना होगा. विभाग द्वारा घोषित 2 नवंबर से 7 नवंबर के अवकाश की अवधि में 4 नवंबर को छोड़कर रोज 2 घंटे बच्चों की कक्षा भी लेनी होगी.

school2.jpg

डीपीसी और डीईओ के संयुक्त हस्ताक्षर से जारी यह आदेश सामने आते ही शिक्षकों और शिक्षक संगठनों का गुस्सा फूट गया. शिक्षक और अन्य कर्मचारी नेताओं ने भी इसे बेतुका फरमान बताते हुए अधिकारियों के सामने नाराजगी जताई. मामला तूल पकड़ते ही शाम को जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव ने तत्काल प्रभाव से यह आदेश निरस्त भी कर दिया.

सरकार की बड़ी घोषणा, अब युवाओें को देंगे 50 लाख रुपए

सोमवार सुबह जारी किए गए आदेश में दीपावली अवकाश के दौरान 2, 3, 5, 6 व 7 नवंबर को रोज कक्षा लगाने की बात कही गई थी. आदेश में क्लास 3, 5 ,8 व 10 के विद्यार्थियों को सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक स्कूल में बुलाकर एनपीएस की तैयारी कराने के निर्देश दिए गए थे. इसको लेकर जब सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं सामने आई तो आनन-फानन में जिले के शिक्षा अधिकारियों ने अपना ही आदेश शाम होते होते निरस्त कर दिया.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.