scriptपार्षद ने प्रधानमंत्री आवास दफ्तर में डाले ताले | parshad locked in the prime minister's office | Patrika News

पार्षद ने प्रधानमंत्री आवास दफ्तर में डाले ताले

locationशिवपुरीPublished: Aug 02, 2018 10:26:29 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

हितग्राहियों की परेशानी पर जताई नाराजगी

Opposition, Prime Minister's Housing Office, councilor, ruckus, lockout, resentment, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

पार्षद ने प्रधानमंत्री आवास दफ्तर में डाले ताले

शिवपुरी. शहर के गांधी पार्क में स्थित कम्यूनिटी हॉल में संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना के दफ्तर में वार्ड 11 की महिला पार्षद ने वहां काम कर रहे कर्मचारियों को बाहर करके गेट पर ताले लटका दिए। महिला पार्षद का कहना है कि हमारे वार्ड के हितग्राही चक्कर लगा-लगाकर परेशान हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही, इसलिए हमने तालाबंदी कर दी। हालांकि बाद में नपा सीएमओ ने ताले खुलवा दिए।
गुरुवार की दोपहर लगभग एक बजे वार्ड 11 की महिला पार्षद नीलम व उनके पति पूर्व पार्षद अनिल बघेल सहित वार्ड के लगभग दो दर्जन महिला-पुरुष कम्यूनिटी हॉल में स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के दफ्तर पर पहुंचे। इन लोगों ने यहां पहुंचते ही कमरों में काम कर रहे कर्मचारियों से कहा कि जब हितग्राहियों को योजना का लाभ नहीं मिल रहा, वे अपनी राशि के लिए चक्कर काट रहे हैं। जब यहां पर कोई जिम्मेदार हितग्राहियों को जबाव नहीं दे रहा, तो फिर आप लोग क्या काम कर रहे हो। इसलिए आप सभी लोग बाहर निकल जाएं और हम इसमें ताले लगा देते हैं। बस फिर क्या था, एक-एक कर पांच कक्षों में ताले लटका दिए गए। साथ में आई महिलाएं तो यह कहती रहीं कि इन तालों की चाबी हम अपने साथ ले जाएंगे तो फिर अपने आप यह लोग हमारे पास आएंगे।
सुनवाई न होने पर की हमने तालाबंदी
प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। हमारे वार्ड के कई हितग्राहियों को एक भी किस्त नहीं मिली है। यहां दफ्तर में कोई जिम्मेदार मिलता ही नहीं है कि उन्हें ठीक ढंग से जबाव दे सके। जब सुनवाई नहीं हुई तो हमने तालाबंदी कर दी। हालांकि बाद में सीएमओ को हमने चाबी दे दीं।
नीलम बघेल, पार्षद वार्ड 11
जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम बनाई
प्रधानमंत्री आवास के दफ्तर में तालाबंदी की सूचना मिलते ही मैं वहां पर पहुंचा। मैंने पार्षद से कहा कि यदि कोई समस्या है तो आप हमसे कहें, इस तरह ताले लगाना ठीक नहीं है। हमने दफ्तर खुलवा दिया है। साथ ही हमने तीन सदस्यीय टीम बनाई है, जो प्रधानमंत्री आवास का भौतिक सत्यापन करेंगे।
जीपी भार्गव, सीएमओ नपा शिवपुरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो