scriptPeople who came to ask for water were reprimanded, snatched mobile | मंत्री की तर्ज पर चले कलेक्टर...! | Patrika News

मंत्री की तर्ज पर चले कलेक्टर...!

मंत्री की तर्ज पर चले कलेक्टर...!
पानी मांगने आए लोगों को लगाई फटकार, छीने मोबाइल
बढ़ती गर्मी के बीच पानी के लिए परेशान लोग, कलेक्टर करते रहे सीएमओ का इंतजार

शिवपुरी

Published: April 05, 2022 09:09:35 pm

मंत्री की तर्ज पर चले कलेक्टर...!
पानी मांगने आए लोगों को लगाई फटकार, छीने मोबाइल
बढ़ती गर्मी के बीच पानी के लिए परेशान लोग, कलेक्टर करते रहे सीएमओ का इंतजार
शिवपुरी। शिवपुरी कलेक्टर यूं तो दो साल तक प्रशासक रहने के बाद पहले ही यह अफसोस जता चुके हैं कि मुझे प्रशासक नहीं बनना चाहिए था। अब गर्मी बढऩे के साथ ही शहर में उठ रही पानी की मांग को सुलझाने की बजाए कलेक्टर उल्टा लोगों को फटकार लगा दी। मामला इतने पर ही नहीं रुका, इस दौरान वीडियो बना रहे दो लोगों के मोबाइल कलेक्टर ने छीन लिए। बाद में उनकी रिकॉर्डिँंग डिलीट करने के बाद मोबाइल वापस कर दिए। ज्ञात रहे कि शिवपुरी विधायक व केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी सार्वजनिक जगह पर मोबाइल वालो ंपर न केवल नजर रखती हैं, बल्कि रिकार्डिंंग करने वालों के मोबाइल छिनवा लेती हैं। चर्चा तो यह है कि अब कलेक्टर भी मंत्री की तर्ज पर चल निकले। महत्वपूर्ण बात यह रही कि लोग पानी की समस्या बता रहे थे और कलेक्टर आधा घंटे तक नपा सीएमओ का इंतजार करते रहे।
इस बार गर्मी ने जल्दी ही अपने तेवर तीखे कर लिए हैं तथा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पानी की मांग उठने लगी है। कहने को तो सिंध जलावर्धन योजना के तहत डाली गई पाइप लाइन के अलावा नगरपालिका के 534 ट्यूबवैल व घसारही के पुराने फिल्टर प्लांट से शहर को पानी देने का दावा किया जाता है। इन सभी जल स्त्रोतों से पानी देने की जिम्मेदारी नगरपालिका की है, लेकिन नपा की बेलगाम नौकरशाही के चलते पेयजल वितरण व्यवस्था चारों खाने चित्त पड़ी है। जिसके चलते शहर में गहरा रही पानी की समस्या लेकर लोग कलेक्ट्रेट पहुंच रहे हैं। मंगलवार को भी शहर के वार्ड क्रमांक 29 व 31 में रहने वाले महिला-पुरुष पानी की समस्या लेकर पहुंचे। शुरुआत में तो कलेक्टर लोगों की समस्या सुनते रहे तथा उनसे निदान के विकल्प पूछते रहे, चूंकि उस समय वहां पर नपा सीएमओ नहीं थे, तथा लोगों की समस्या कैसे दूर होगी, यह तो सीएमओ ही बता पाते, इसलिए प्रशासक पब्लिक को बातों में उलझाकर सीएमओ का इंतजार करते रहे।
एकाएक भडक़े कलेक्टर
वार्ड 29 के महिला-पुरुषों से बातचीत के दौरान सीएमओ भी वहां आ गए और कलेक्टर उनसे समस्या का हल पूछने लगे। इसी बीच जब परेशान लोगों ने कहा कि हमारे यहां पानी के साथ-साथ गंदगी की भी बड़ी समस्या है, और आपको विश्वास न हो तो वहां चलकर देख लो। बस यह सुनते ही कलेक्टर भडक़ गए और फटकार लगाते हुए बोले कि अब हमें यही काम रह गया है। यह कहते हुए उक्त युवक का हाथ पकडक़र बोले कि चलो अभी चलो। एकाएक कलेक्टर द्वारा हाथ पकड़े जाने की वजह से वहां सनाका सा खिंच गया।
फिर छीने मोबाइल, की रिकॉडिँग डिलीट
कलेक्ट्रेट पर चल रहे इस पूरे घटनाक्रम को वहां मौजूद दो लोग अपने मोबाइल में वीडियो बना रहे थे। चूंकि पानी मांगने आए लोगों को फटकार लगाए जाने के वीडियो से यह भी स्पष्ट हो रहा था कि आमजन के लिए प्रशासन कितना संवेदनशील है। बस यही बात ध्यान में आते ही कलेक्टर वहां भीड़ में घुसकर उसके पास पहुंचे, जो वीडियो बना रहा था। दोनों लोगों के मोबाइल छीनने के बाद उन्हें लेकर चेंबर में गए तथा उनके द्वारा की गई रिकॉर्डिंग डिलीट करवाकर मोबाइल वापस कर दिया।
शहर में इसलिए बिगड़ रहे हालात
- सिंध जलावर्धन योजना के तहत डाली गईडिस्ट्रीब्यूशन लाइन के लीकेज न सुधारे जाने की वजह से कनेक्शन कराने के बाद भी आखिरी छोर तक पानी नहीं पहुंच रहा है।
- गर्मी आते ही नपा के ट्यूबवैलों में वाटर लेबल नीचे सरक जाने की वजह से उसमें पानी कम हो जाता है, तथा पानी कम होने पर ट्यूबवैल पर आसपास के ही प्रभावशाली लोग कब्जा कर लेते हैं।
- घसारही के पुराने प्लांट से आने वाले पानी की पाइप लाइनों में इतने लीकेज हैं कि उसका प्रेशर भी कॉलोनी में आखिरी छोर तक नहीं पहुंच पा रहा है। यदि नपा इन लीकेज को ही सुधार ले तो काफी हद तक पानी की समस्या दूर हो जाएगी।
बोले कलेक्टर: पानी का अपव्यय भी हो रहा
शहर में पानी की समस्या को दूर करने के लिए शॉर्ट टर्म व लाँग टर्म प्लान होते हैं। अमृत योजना के सैकेंड फेज में जिन क्षेत्रों में पानी की लाइन नहीं है, वहां पर लाइन डालने के लिए प्लान बनाकर काम कराएंगे। शहर में पानी का अपव्यय भी अधिक हो रहा है, लोग जागरुक हों।
अक्षय कुमार सिंह, कलेक्टर शिवपुरी
मंत्री की तर्ज पर चले कलेक्टर...!
मंत्री की तर्ज पर चले कलेक्टर...!

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Gujarat News: जामनगर के होटल में लगी भयानक आग, स्टाफ सहित 27 लोग थे मौजूद, सभी सुरक्षितत्रिपुरा कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर जानलेवा हमला, गंभीर रूप से हुए घायलबांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंकाCM अरविंद केजरीवाल ने किया सवाल- 'मनरेगा, किसान, जवान… किसी के लिए पैसा नहीं, कहां गया केंद्र सरकार का धन'SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगसझारखंड BJP ने बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिफ्ट में भेजा पेन, कहा - '10 लाख नौकरी देने वाली फाइल पर इससे करें हस्ताक्षर'Karnataka High Court: एक्सीडेंट में माता-पिता की मौत होने पर विवाहित बेटियां भी मुआवजे की हकदार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.