scriptथाना में ‘कांड’ पर नप गईं मैडम, गायब पत्नी की शिकायत लेकर आए युवक को रखी थीं उलझाकर | physical police station incharge deepti tomer suspended | Patrika News

थाना में ‘कांड’ पर नप गईं मैडम, गायब पत्नी की शिकायत लेकर आए युवक को रखी थीं उलझाकर

locationशिवपुरीPublished: Nov 16, 2019 02:45:23 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

शुक्रवार शाम ग्वालियर डीआईजी भी जांच के लिए पहुंचे थे शिवपुरी

6787.jpg
शिवपुरी/ जिले के फिजिकल थाना में गुरुवार की रात को एक घटना घटी थी। शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने पर युवक ने थाने में ही पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली थी। लेकिन पुलिस के अफसर उसे थानों के चक्कर लगवा रहे थे। थाना प्रभारी दूसरे थाना का मामला बता टालते रहे। अब जब मामले की जांच हुई तो फिजिकल थाना प्रभारी दीप्ति तोमर को निलंबित कर दिया गया है।
दरअसल, पुलिस ने पत्नी और बेटे की गुमशुदगी दर्ज नहीं की तो युवक ने पेट्रोल छिड़कर खुद को आग लगा ली। सीमा विवाद को लेकर पुलिस मामले को एक-दूसरे के थाने पर डाल रही थी। युवक इसी बात से परेशान था और फिर उसने फिजिकल थाना परिसर में खुद को आग लगा ली। एसपी ने फिजिकल थाना प्रभारी की लापरवाही मानते हुए उसे निलंबित कर दिया है।

ग्वालियर डीआईजी पहुंचे थे जांच करने
थाने में युवक के द्वारा खुदकुशी की कोशिश करने के बाद ग्वालियर डीआईजी एके पांडेय शुक्रवार शाम को मामले की जांच करने पहुंचे और युवक से चर्चा की। फतेहपुर में किराए के मकान में रहने वाले राजेश जाटव ने गुरुवार को सुबह पत्नी रानी, बेटे को पोहरी चौराहे से मनपुरा जाने वाली बस में बिठाया, लेकिन पत्नी वहां नहीं पहुंची। उसके बाद राजेश ने जब बस के कंडक्टर से पूछा तो उसने बताया कि पत्नी दो बत्ती तिराहा पर उतर गई।
गुमशुदगी की रिपोर्ट कराने पहुंचा थाना
उसके बाद राजेश पत्नी और बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने फिजिकल थाने पहुंचा। वहां से उसे पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र का मामला बताकर भेज दिया। थाने-थाने घूमकर परेशान हो चुके राजेश ने रात साढ़े दस बजे फिजिकल थाना परिसर में खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। राजेश को झुलसी हुई हालात में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पत्नी और बेटे को भी पुलिस ने ढूंढ निकाला। वह ससुराल न जाकर मामा के घर चली गई थी।
थाना प्रभारी की थी लापरवाही
शिवपुरी एसपी राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि इस मामले में लापरवाही हुई है। फिजिकल थाना क्षेत्र में हुई इस घटना के संज्ञान में आते ही थाना प्रभारी दीप्ति तोमर को निलंबित कर दिया। युवक की पत्नी और बच्चे को पुलिस ने ढूंढ लिया है। लापरवाही की जांच के बाद दीप्ति तोमर पर आगे भी विभागीय कार्रवाई की जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो