दरवाजा पकडकऱ झूल रहे थे दो भाई, पिलर गिरने से एक की मौत

नवर कस्बे में हुआ हादसा, दूसरा भाई भी हुआ घायल

 

By: Rakesh shukla

Published: 27 Nov 2019, 10:21 PM IST

शिवपुरी/नरवर. शिवपुरी जिले की नरवर तहसील में लखना तालाब के पास स्थित मेन रोड किनारे स्थित बाउंड्री के गेट पर झूला झूलते समय पिलर बुधवार सुबह स्कूल जाने के लिए निकले दो बच्चों पर गिर गया। हादसे में एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा मामूली रूप से घायल हो गया। दोनों बच्चे सगे भाई हैं।


नरवर के वार्ड क्रमांक-11 में लखना तालाब निवासी अशोक कुशवाह के दो बेटे राजा (7) व मान सिंह (5) शासकीय प्राथमिक विद्यालय में पढ़ते हैं। बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे बच्चे घर से स्कूल जाने के लिए निकले। इनके घर व स्कूल के बीच में मनोज माहेश्वरी (पूर्व नपं अध्यक्ष) की बाउंड्री है, जिसमें एक गेट लगा है, जो अक्सर खुला रहता है। हर रोज बच्चे स्कूल आते-जाते समय इस गेट पर खड़े होकर झूला झूलते थे। बुधवार सुबह भी यह दोनों भाई उस गेट के दोनों हिस्सों में खड़े होकर जब झूल रहे थे, तभी गेट के एक हिस्से का पिलर उखड़ जाने से पूरा गेट ही उखड़ कर गिर गया। पिलर के नीचे राजा आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गेट के नीचे मानसिंह आया, जिससे वो मामूली रूप से घायल हो गया। वहां मौजूद लोगों ने बच्चों को नरवर अस्पताल पहुंचाया। जहां राजा को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया, जबकि मानसिंह की मरहम पट्टी करके घर रवाना कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया।

बेटा तू तो स्कूल गया था, फिर चुप क्यों है
अशोक कुशवाह के दोनों बेटे बुधवार को जब घर से स्कूल जाने के लिए निकले थे तो उनकी मां ने तैयार करके भेजा था। पिलर गिरने से हुई एक बेटे की मौत के बाद जब उसकी लाश घर पर आई तो मां उससे लिपटकर बिलखते हुए बोली कि मेरे लाल, मैंने तो तुझे हंसते-खेलते स्कूल भेजा था, तू अब क्यों चुप हो गया। मृत राजा दूसरी कक्षा में पढ़ता था।

दो बालिकाएं भीं थीं वहां, बच गई
कुशवाह परिवार के घर से स्कूल की दूरी लगभग एक किमी है। राजा व मानसिंह के अलावा परिवार की दो छोटी बेटियां भी स्कूल जाने के लिए साथ घर से निकलीं थीं। पहले दोनों भाई गेट के पटों को झूला बनाकर उस पर झूल रहे थे, तो दोनों बच्चियां दूर खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहीं थीं। इसी बीच यह हादसा हो गया।

Rakesh shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned