खेत में खड़ी अफीम की खेती पुलिस ने पकड़ी

जिले के पिछोर थाना अंतर्गत ग्राम मल्हावनी में महुअर नदी किनारे जंगल में करीब डेढ़ बीघा जमीन में लहलहाती अफीक की खेती पकडऩे की कार्रवाई पुलिस ने की है।

By: rishi jaiswal

Published: 24 Feb 2021, 09:51 PM IST

शिवपुरी/पिछोर. जिले के पिछोर थाना अंतर्गत ग्राम मल्हावनी में महुअर नदी किनारे जंगल में करीब डेढ़ बीघा जमीन में लहलहाती अफीक की खेती पकडऩे की कार्रवाई पुलिस ने की है। बरामद फसल तैयार होने के बाद बाजार में करीब 20 लाख रुपए में बिकती। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी पर एफआइआर दर्ज की है।


जानकारी के मुताबिक पिछोर टीआई अजय भार्गव को बीते रोज सूचना मिली थी कि ग्राम मल्हावनी में एक खेत में अफीक की खेती हो रही है। सूचना पर से मौके पर बुधवार सुबह से ही पुलिस टीम पहुंच गई और खेत में उग रही पूरी फसल को उखाडक़र उसे जब्त करने की कार्रवाई की। जमीन बृजभान पुत्र रतन सिंह ठाकुर की बताई जा रही है। टीआई भार्गव ने बताया कि जिसके नाम पर जमीन होगी, उसी के खिलाफ इस मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत कायमी की जाएगी। बरामद फसल तैयार होने के बाद 20 लाख रुपए कीमत में बाजार में बिकती। बताया जा रहा है कि खेत के चारों तरफ अन्य फसलें उगाई गई थीं, जिससे इस अफीम का पता नहीं चले। बताया जा रहा है कि पिछोर क्षेत्र में पूर्व में भी अफीम की खेती पकड़ी गई थी।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned