scriptखेत में खड़ी अफीम की खेती पुलिस ने पकड़ी | Police caught cultivation of poppy in the field | Patrika News

खेत में खड़ी अफीम की खेती पुलिस ने पकड़ी

locationशिवपुरीPublished: Feb 24, 2021 09:51:41 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

जिले के पिछोर थाना अंतर्गत ग्राम मल्हावनी में महुअर नदी किनारे जंगल में करीब डेढ़ बीघा जमीन में लहलहाती अफीक की खेती पकडऩे की कार्रवाई पुलिस ने की है।

खेत में खड़ी अफीम की खेती पुलिस ने पकड़ी

खेत में खड़ी अफीम की खेती पुलिस ने पकड़ी

शिवपुरी/पिछोर. जिले के पिछोर थाना अंतर्गत ग्राम मल्हावनी में महुअर नदी किनारे जंगल में करीब डेढ़ बीघा जमीन में लहलहाती अफीक की खेती पकडऩे की कार्रवाई पुलिस ने की है। बरामद फसल तैयार होने के बाद बाजार में करीब 20 लाख रुपए में बिकती। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी पर एफआइआर दर्ज की है।

जानकारी के मुताबिक पिछोर टीआई अजय भार्गव को बीते रोज सूचना मिली थी कि ग्राम मल्हावनी में एक खेत में अफीक की खेती हो रही है। सूचना पर से मौके पर बुधवार सुबह से ही पुलिस टीम पहुंच गई और खेत में उग रही पूरी फसल को उखाडक़र उसे जब्त करने की कार्रवाई की। जमीन बृजभान पुत्र रतन सिंह ठाकुर की बताई जा रही है। टीआई भार्गव ने बताया कि जिसके नाम पर जमीन होगी, उसी के खिलाफ इस मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत कायमी की जाएगी। बरामद फसल तैयार होने के बाद 20 लाख रुपए कीमत में बाजार में बिकती। बताया जा रहा है कि खेत के चारों तरफ अन्य फसलें उगाई गई थीं, जिससे इस अफीम का पता नहीं चले। बताया जा रहा है कि पिछोर क्षेत्र में पूर्व में भी अफीम की खेती पकड़ी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो