scriptभेष बदलकर कार चोर करने वाला व्यक्ति पुलिस ने दबोचा | Police caught the person who stole the car in disguise | Patrika News

भेष बदलकर कार चोर करने वाला व्यक्ति पुलिस ने दबोचा

locationशिवपुरीPublished: Jun 10, 2021 10:44:04 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

शहर की फिजिकल थाना पुलिस ने बीते रोज एक सूचना पर से दो बत्ती चौराहे गणेश कुंड के पास एक शातिर हाइटेक कार चोर को 60 लीटर अवैध शराब के साथ दबोचने की कार्रवाई की है।

भेष बदलकर कार चोर करने वाला व्यक्ति पुलिस ने दबोचा

भेष बदलकर कार चोर करने वाला व्यक्ति पुलिस ने दबोचा

शिवपुरी. शहर की फिजिकल थाना पुलिस ने बीते रोज एक सूचना पर से दो बत्ती चौराहे गणेश कुंड के पास एक शातिर हाइटेक कार चोर को 60 लीटर अवैध शराब के साथ दबोचने की कार्रवाई की है। आरोपी एक चोरी की कार में शराब का परिवहन करके ले जा रहा था। पूछताछ में पुलिस ने चोर के पास से दो अन्य चोरी की कारें बरामद की हंै। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया चोर अपना भेष बदलकर वारदातों को अंजाम देता था, जिससे वह पुलिस पकड़ में न आ सके।

जानकारी के मुताबिक फिजिकल थाना प्रभारी कृपाल सिंह राठौड़ पिछले कई दिनों से कार चोरों को पकडऩे के लिए लगे थे। इसी पर से उनको बुधवार को सूचना मिली कि एक कार चोर शहर में है और कोई घटना कारित करने की फिराक में है। सूचना पर से थाना प्रभारी राठौड़ ने पुलिस टीम के साथ दो बत्ती चौराहा के पास चैंकिग की तो कुछ दूरी गणेश कुंड पर एक युवक कार में दिखा जिसको रोककर जब उसकी तलाशी ली तो कार में 60 लीटर अवैध कच्ची शराब रखी थी। साथ ही कार भी चोरी की थी। आरोपी चोर की पहचान कपिल(50) पुत्र राजेन्द्र गुप्ता निवासी ग्वालियर के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में आरोपी चोर ने दो अन्य कार मिलाकर कुल तीन चोरी की कार पुलिस को बरामद करवाई, जिनमें दो कार शिवपुरी से चोरी गई थी। बरामद कारों की कीमत करीब 15 लाख रुपए है। हालांकि अभी इस घटना में अन्य चोरो व चोरी गई कारों की तलाश पुलिस को है। मामले को ट्रेस करने में थाना प्रभारी कृपाल सिंह राठौर के अलावा उनि विनोद यादव, उनि प्रियंका पाराशर, हवलदरा सत्यवीर जादौन, रघुवीर पाल, आरक्षक नरेश यादव, पुष्पेन्द्र यादव व कुलदीप की भूमिका रही।

हाइटेक तरीके से करता है वाहन चोरी
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए चोर कपिल ने बताया कि वह कई सालों से कार चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। वह हर घटना में अपना भेष बदलकर वारदात करता था, जिससे वह कभी पुलिस की पकड़ में न आ सके। कभी नकली बालों का बिग लगाकर तो कभी हुलिया बदलकर घटना करता था। कार चोरी करने के बाद उनका चेसिज नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर सहित कार में लगा मिनी कम्प्यूटर सिस्टम बदल देता था जिससे चोरी की कार की पहचान न हो सके। आरोपी को पैसे वालो की तरह रहने का शोक था जिसके चलते वह इन कारो को चोरी कर देश भर में बेचने का काम करता था। इसके गिरोह में अन्य लोग भी है जिनकी पुलिस अब तलाश में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो