script‘पुलिस ने सुनवाई नहीं की तो मैं जहर खाकर जान दे दूंगा’ | 'Police do not hear, I will give poison to life' | Patrika News

‘पुलिस ने सुनवाई नहीं की तो मैं जहर खाकर जान दे दूंगा’

locationशिवपुरीPublished: Jan 29, 2019 10:58:53 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

जनसुनवाई: पीडि़त ने पुलिस पर लगाया दुकान जलाने वाले दबंगों पर कार्रवाई न करने का आरोप

Public hearing, complaint, victim, police, dissident, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

‘पुलिस ने सुनवाई नहीं की तो मैं जहर खाकर जान दे दूंगा’

शिवपुरी. एक साल से पुलिस गांव के दबंगों पर कार्रवाई नहीं कर रही। मेरी दुकान जलाकर मुझे सडक़ पर ला दिया और मैंने हर जगह शिकायत कर ली लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। अगर अब मेरी सुनवाई नहीं हुई तो मैं जहर खाकर खुदकुशी कर लूंगा। यह बात एक युवक ने मंगलवार को जनसुनवाई में जिला पंचायत सीईओ से कही।युवक ने अधिकारियों के सामने हंगामा भी किया।

पीडि़त युवक सेवाराम जाटव निवासी सागोली नरवर का कहना था कि एक साल पूर्व 23-24 फरवरी की रात गांव के दीपू पुत्र जण्डेल सिंह, मंडी डायरेक्टर नरोत्तम, रोहित आदि ने मिलकर मेरी दुकान में आग लगाकर उसे जला दिया था। इतना ही नहीं इन लोगों ने मेरे साथ मारपीट भी की। बाद में जब वह पुलिस के पास रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा तो पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्जकर लिया, जबकि मंैने नामदर्ज रिपोट की थी। इस घटना में मेरा सब कुछ आग में जल गया और अब मेरे पास रोजी रोटी का काई साधन नहीं है। एसपी से लेकर सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत कर ली, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सेवाराम का कहना है कि गांव के यह लोग उसे दलित होने के चलते हैडपंप से पानी नहीं भरने देते हैं।

शहर के फिजिकल थाना अंतर्गत फिजिकल कॉलेज के सामने रहने वाले एक युवक सचिन पुत्र प्रकाश सिंह रघुवंशी ने जनसुनवाई में एसपी को शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि पुलिसकर्मी बालाप्रसाद भार्गव व उसकी बेटी उसे पिछले 5 माह से झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर मुझसे अभी तक 30 हजार रुपए ले चुके हैं और अब मुझसे और पैसे मांग रहे हैं। अवैध वसूली के लिए बार-बार टार्चर होने से वह परेशान हो चुका है। पीडि़त ने इस मामले में पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग की है।

कार्रवाई नही हुई तो करेंगे आंदोलन
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री आदित्य पाठक ने जनसुनवाई में शिकायत दर्ज कराते हुए कुछ दिन पूर्व ईस्टर्न हाइटस्कूल की बस से हुई छात्रा की मौत के मामले में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। विद्यार्थी परिषद ने चेतावनी दी है कि अगर इस मामले में ५ दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो परिषद आंदोलन करेगी।

दिवंगत पिता को ही बना दिया कर्जदार
पोहरी के ग्राम मालवर्वे में रहने वाले उत्तम गुर्जर ने जनसुनवाई में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि दुल्हारा सोयायटी के कर्ताधर्ताओं ने उसके पिता घमण्डीलाल गुर्जर पर दो साल पुराना 1 लाख 16461 रुपए का जबरन का कर्जा निकाल दिया और उसके पिता का नाम कर्जमाफी की सूची में है। जबकि उसके पिता के नाम से जो कर्जा था वह पूर्व में ही जमा हो चुका है और उसकी रसीद मेरे पास है। मेरे पिता की मौत के बाद उनके नाम से अकारण ही कर्जा निकालकर कर्जदार की सूची में उनका नाम रखने से पूरे परिवार मानसिक क्लेश की स्थिति से गुजर रहा है। इस मामले में उचित कार्रवाई कर सूची पिता का नाम हटाने की मांग युवक ने की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो