पुलिस अधिकारियों ने तंग गलियों में बाइक रोकने का लिया जायजा

शिवपुरी शहर सहित जिले की जनता को पता है कि रविवार को जिले में टोटल लॉकडाउन रहता है, इसलिए सभी लोगों ने दूध से लेकर सब्जी एक दिन की एक्स्ट्रा लेकर रख ली थी, इसलिए आज सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

By: rishi jaiswal

Published: 10 May 2020, 08:17 PM IST

शिवपुरी। शिवपुरी में रविवार को टोटल लॉकडाउन होने की वजह से पूरे दिन सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। बाजार में जहां वीरानी छाई रही, वहीं पुलिस अधिकारियों ने टेकरी-सदर बाजार की तंग गलियों में बाइक रोकने के लिए प्लानिंग की।

एक तरफ जहां टोटल लॉकडाउन में दूध की दुकान व सब्जी के ठेले बंद रहे, वहीं दूसरी ओर कलारी खुली रहीं, लेकिन पुलिस के डर की वजह से खरीदार भी भीड़ की शक्ल में वहां तक नहीं पहुंच सके।

शिवपुरी शहर सहित जिले की जनता को पता है कि रविवार को जिले में टोटल लॉकडाउन रहता है, इसलिए सभी लोगों ने दूध से लेकर सब्जी एक दिन की एक्स्ट्रा लेकर रख ली थी, इसलिए आज सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

पिछले टोटल लॉकडाउन में तो धूप की तपन अधिक रहती थी, लेकिन धूप-छांव के बीच मौसम अच्छा होने के बाद भी लोग घरों से बाहर नहीं निकले।

शहर के व्यस्ततम मार्गों पर आज पूरे दिन वीरानी छाई रही। शहर में आज दो-तीन मेडिकल स्टोर ही खुले रहे, इसलिए वहां सोशल डिस्टेंसिंग भी नजर नहीं आई।

आज सुबह एडीशनल एसपी गजेंद्र कंवर, एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया व ट्रैफिक प्रभारी रणवीर सिंह यादव ने सदर बाजार व टेकरी की गलियों का जायजा लिया।

चूंकि यहां सकरी गलियों में दुकानें हैं, इसलिए इस बाजार में बाइक पूरी तरह से प्रतिबंधित की गईं, लेकिन शनिवार को उस नियम का पालन नहीं किया गया, जिसके चलते अब इन गलियों में बाइक रोकने के लिए नई रणनीति बनाई जा रही है।

बाजार छोड़ कलारी में किया दवा का छिड़काव

टोटल लॉकडाउन में न.पा द्वारा दवा का छिड़काव किया जाता है। आज भी दवा छिड़काव वाली गाड़ी शहर में निकली, लेकिन बाजार या व्यस्ततम एरिया को छोड़कर शहर के मध्य से गुजरे हाईवे किनारे स्थित देशी शराब की कलारी के अंदर दवा का छिड़काव किया गया। ताकि यहां आने वाले लोगों को किसी तरह के संक्रमण का खतरा ना रहे।

सकरी गलियों में नहीं जाएंगी बाइक

शहर में सकरी गलियों के बाजार में बाइक प्रतिबंधित करने के लिए बेरीकेट्स लगाए थे, ताकि वहां से बाइक ना निकल सके तथा हर गली में पुलिसकर्मी तैनात ना करना पड़े।

लेकिन शनिवार को बाइक सवारों ने बेरीकेट्स साइड में करके गलियों में जमकर दुपहिया वाहन दौड़ाए। अब पुलिस ऐसी गलियों में स्लाइडर बेरीकेट्स लगाएगी, जिनमें से पैदल व्यक्ति तो आसानी से निकल जाएगा, लेकिन बाइक नहीं जा पाएगी।

उन गलियों में रहने वाले लोग उसे खिसकाकर वाहन निकाल सकेंगे। साथ ही उनकी यह जिम्मेदारी भी रहेगी कि वे दूसरे दुपहिया वाहनों को ना निकलने दें।

यह बोले एडीशनल एसपी

सकरी गलियों में बेरीकेट्स लगाने से बाइक नहीं रूकीं, तथा हर गली में हम पुलिस जवान तैनात नहीं कर सकते। इसलिए स्लाइडर बेरीकेट्स लगाएंगे तथा दुपहिया वाहनों को रोकने की जिम्मेदारी वहां के दुकानदार व स्थानीय लोगों की रहेगी। यदि उन्हें बाजार बेहतर चलाना है तो इस व्यवस्था को मेंटेन करना पड़ेगा।

गजेंद्र सिंह कंवर, एएसपी, शिवपुरी

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned