scriptअंतरराज्यीय जुए के फड़ पर पुलिस का छापा, 5 जुआरी पकड़े | Police raid on gambling strip, hold 5 gamblers | Patrika News

अंतरराज्यीय जुए के फड़ पर पुलिस का छापा, 5 जुआरी पकड़े

locationशिवपुरीPublished: Mar 28, 2019 10:06:16 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

39 हजार रूपए किए बरामद, लाखों का जुआ होने की थी सूचना

Crime, Gambling, Police Action, Interstate Gambling Trap, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

अंतरराज्यीय जुए के फड़ पर पुलिस का छापा, 5 जुआरी पकड़े

शिवपुरी/ पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग अंतर्गत ग्राम पंचायत बदरवास व सलैया लोहागढ़ के पास जंगल में पहाडिय़ों के बीच एक स्थान पर बड़े स्तर पर अंतरराज्यीय जुआ खेले जाने की की सूचना पर पिछोर पुलिस ने बुधवार की शाम छापामार कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने पांच जुआरियों को पकडकऱ उनके कब्जे से 39 हजार रुपए जब्त किए हैं।
जानकारी के मुताबिक बीते रोज पिछोर पुलिस ने जंगल में चल रहे जुए के फड़ पर दबिश देते हुए वहां से संजीव पुत्र हजरत लोधी, जितेन्द्र पुत्र रामनिवास पाठक निवासीगण पिछोर, केदार पुत्र गोकुल प्रसाद लोधी निवासी ग्राम नाद, जितेन्द्र पुत्र प्यारेराजा निवासी करारखेडा व हरिराम पुत्र बैजनाथ लोधी निवासी नयाखेडा थाना भौंती को दबोचने की कार्रवाई की। पुलिस ने इनके पास से 39700 रुपए व ताश की गड्डी बरामद करने के साथ ही सभी के खिलाफ जुआ एक्टके तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। इधर सूत्रों की माने तो मौके पर करीब 5 से 7 लाख रुपए का जुआ चल रहा था और जुआरियों की संख्या भी दो दर्जन से अधिक थी। प्रत्यक्षदर्शियो की माने तो मौके पर 40 से 50 जोड़ी जूते व चप्पल पड़े हुए थे। ऐसा बताया जा रहा है कि पुलिस ने मौके से जुआरी तो दर्जन भर से अधिक पकड़े थे, लेकिन राजनीतिक रसूख व अन्य कारणों के चलते कुछ को मौके पर ही छोड़ दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि इस जुए के फड़ पर झंासी, ललितपुर, शिवपुरी, पिछोर व अन्य शहरों से बड़ी संख्या में जुआरी लाखों का दांव लगाने आते हंै। वैसे तो यह जुए का फड़ भौती थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है, लेकिन यहां के जुआरी पुलिस को प्रतिदिन हजारों रुपए इस बात का देते है कि वहां पर कोई कार्रवाई न हो। इस कार्रवाई के पीछे जो तर्क सामने आया है उसमें चार दिन पूर्व दो जुआरियों में पैसे को लेकर विवाद हो गया था और उसी के चलते उन जुआरियों में से एक ने यह कार्रवाई पुलिस से करवाई है।
बस की टक्कर से घायल व्यक्ति की मौत
शिवपुरी। शहर के कोतवाली अंतर्गत पोहरी बस स्टैण्ड पर दो दिन पूर्व एक यात्री बस से घायल हुए व्यक्ति की ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक 26 मार्च को मोहन सिंह कुशवाह(52) निवासी वंदना गार्डन के पीछे करैरा से एक यात्री बस में सवार होकर शिवपुरी आए थे। जब वह बस स्टैण्ड पर उतर रहे थे, तभी उतरते समय अचानक से बस आगे चल दी और मोहन बस की चपेट में आ गया और पहिया मोहन के पैरो पर से निकल गया। गंभीर हालत में मोहन को जिला अस्पताल के बाद ग्वालियर रैफर किया गया। ग्वालियर में इलाज के दौरान मोहन ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतक के शव का पीएम कराकर मामले की जांच शुरूकर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो