scriptडंपर में सवार होकर पुलिस पहुंची रेत खदान पर | Police raid on sand mine | Patrika News

डंपर में सवार होकर पुलिस पहुंची रेत खदान पर

locationशिवपुरीPublished: Feb 18, 2018 11:24:12 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

एलएनटी मशीन व दो डंपर पकड़े, संबंधित थानों को पुलिस ने नहीं सूचना फिर भी सूचना लग गई माफियाओं को

Police, action, raid sand mine, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
करैरा-शिवपुरी. जिले के करैरा अनुविभाग अंतर्गत कल्याणपुर रेत खदान पर शनिवार तडक़े एसपी द्वारा बनाई गई पुलिस की स्पेशल टीम ने छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एक एलएनटी मशीन व दो डंपर जब्त किए हैं। खास बात यह है कि इस मिशन की सूचना करैरा, अमोला, सुरवाया, दिनारा सहित आसपास के किसी भी थाने को नहीं दी गई। लेकिन इसके बाद भी रेत माफियाओं के पास पुलिस के आने की सूचना समय रहते पहुंच गई और मौके से अधिकतर डंपर भाग गए। हालांकिे पुलिस बल खुद एक डंपर में सवार होकर खदान तक पहुंची थी।
जानकारी के मुताबिक करैरा के सुनारी चौकी अंतर्गत कल्याणपुर रेत खदान पर रेत माफियाओं द्वारा रात के अंधेरे में जमकर रेत का अवैध खनन किया जा रहा है। खास बात यह है कि सिंध नदी किनारे हो रहे इस उत्खनन से नदी कई हिस्सो में अलग हो गई है। इस समय मौके पर पनडुब्बी लगाकर रेत को पानी के अंदर से निकाला जा रहा है। एसपी सुनील कुमार पंाडे ने शनिवार की रात करीब २ बजे एक डंपर में करीब आधा सैकड़ा पुलिसकर्मी खदान पर कार्रवाई के लिए भेजे। इधर ऐन वक्त पर रेत माफियाओं को किसी ने सूचना दे दी कि पुलिस आने वाली है। सूचना पर से खदान पर अलसुबह ४ बजे भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। इसके बाद भी पुलिस टीम ने काफी मशक्कत के बाद उत्खनन कर रही एक एलएनटी मशीन व दो डंपरों को कब्जे में लिया है। यहां बता दें कि वैसे तो यह पूरा मिशन काफी गुप्त था और आसपास के किसी थाने में इस कार्रवाई की सूचना तक नहीं दी गई थी। इसके बाद भी रेत माफियाओं को पुलिस के आने की भनक लग गई। एसपी पांडे का कहना है कि जिले में रेत का अवैध कारोबार नहीं होने दिया जाएगा।
खदान से कुछ दूरी पर हजारों की रेत व मशीन जब्त
उधर नरवर तहसीलदार ने एसडीएम के निर्देश पर कल्याणपुर रेत खदान के पास ही ग्राम फतेहपुर में हाकिम रावत के एक रेत फड़ पर छापा मारते हुए हजारों कीमत की डंप रेत व उसी के पास खड़ी एक एलएनटी मशीन को जब्त करने की कार्रवाई की है।बताया जा रहा है कि हाकिम रावत भी कल्याणपुर खदान में से अवैध रूप से रेत निकालने काम काम करता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो