वाहनों से हटाया नेताओं का रुतबा, पूर्व विधायक के वाहन का किया चालान

वाहनों से हटाया नेताओं का रुतबा, पूर्व विधायक के वाहन का किया चालान

Rakesh shukla | Publish: Aug, 24 2018 10:45:27 PM (IST) Shivpuri, Madhya Pradesh, India

चुनाव आयोग के आदेश पर राजनीतिक पार्टियों पर चला चाबुक, 21वाहनों पर पुलिस ने की चालानी कार्रवाई, नेता परेशान

शिवपुरी. सावधान अगर आपके वाहन पर भाजपा, कांग्रेस या किसी भी राजनीतिक पार्टी का चुनाव चिह्न या निशान है। तो उसको खुद ही हटा लें, नहीं तो पुलिस उस नंबर प्लेट को हटाने के साथ-साथ 500 रुपए का चालान भी ठोंकेगी। चुनाव आयोग के आदेश पर शहर में चल रही कार्रवाई के चलते दूसरे दिन शुक्रवार को यातायात प्रभारी ने पुलिस बल के सहयोग से 21 वाहनों में चालानी कार्रवाई करते हुए नेतागिरी वाली नेमप्लेट हटाते हुए 3 वाहनो में से हूटर हटाए। इन वाहनों में पूर्व विधायक सहित अन्य रसूखदार नेता भी शामिल रहे।
शुक्रवार की गई कार्रवाई में पोहरी चौराहे पर पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के वाहन पर लगे हूटर व उस पर लिखे पूर्व विधायक की नेम प्लेट को हटवाया और 500 रुपए का चालान काटा। बताया जाता है कि कार्रवाई के दौरान वाहन को पूर्व विधायक का बेटा चला रहा था। यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने बताया कि शुक्रवार को पूर्व विधायक के वाहन सहित अन्य २० वाहनों पर भी ऐसी ही कार्रवाई की गई। इन वाहनों में जनपद सदस्य, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय किरार महासभा, जिला महामंत्री कांग्रेस सेवादल, अध्यक्ष पूर्व कृषि मंडी कोलारस, सरपंच, महामंत्री जिला कांग्रेस कमेटी, उपाध्यक्ष भाजपा आदि शामिल रहे। इन सभी वाहनो पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कुल 13 हजार का समन शुल्क वसूला।
यहां बता दें कि यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी और कार्रवाई से नेताओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन चुनाव आयोग के आदेश के चलते नेता कुछ नहीं कर पा रहे।
गुरुवार को भी हटाए थे पुलिस ने हूटर व नेताओं के नाम
गुरुवार की सुबह जैसे ही शहर के गुना नाके, पोहरी चौराहा व झांसी तिराहे पर यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव पुलिस बल के साथ चार पहिया से लेकर दो पहिया वाहनों पर भाजपा, कांग्रेस से लेकर शासन से अनुबंधित शासकीय वाहनों को कार्रवाई की जद में लिया। चुनाव आयोग के स्पष्ट आदेश है कि किसी भी वाहन पर कोई भी राजनीतिक पार्टी का प्रचार-प्रसार नहीं होगा। खासकर वाहनों की नंबर प्लेट के अलावा अन्य किसी भी हिस्से में पार्टी का निशान या पदाधिकारी का नाम होगा तो उसके खिलाफ चालानी कार्रवाई होगी, साथ ही उस निशान को या नाम को हटाया जाएगा। इसी क्रम में गुरुवार को पुलिस ने कुल13 वाहनों पर कार्रवाई की जिसमें कई वाहनो से हूटर तक हटाए गए।खास बात यह रही कि कार्रवाई के दौरान एक भाजपा नेता ने कार्रवाई के पीछे आदेश दिखाने की बात प्रभारी से कहीं तो प्रभारी ने तुरंत चुनाव आयोग का वह आदेश नेता को दिखा दिया। इसके बाद नेता ने चुपचाप प्लेट हटवाते हुए चालान की रसीद कटवाई। सभी वाहनों पर 500-500 रुपए का चालान काटा गया। इसके अलावा पुलिस का इ-चालान अभियान जारी है जिसमें शहर भर के चौराहो से नियम तोडक़र निकलने वाले ३० से अधिक वाहन चालकों को समन राशि का नोटिस भेजा गया है। शुक्रवार को यातायात पुलिस आरटीओ के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम देंगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned