scriptमरीज का इलाज करने जा रहे स्वास्थ्यकर्मी पर टूटा खाकी का कहर | Policeman beat health worker | Patrika News

मरीज का इलाज करने जा रहे स्वास्थ्यकर्मी पर टूटा खाकी का कहर

locationशिवपुरीPublished: Apr 05, 2020 08:57:58 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

देहात थानांतर्गत शनिवार की देर रात एक स्वास्थ्यकर्मी पर ग्राम कोटा में स्थापित की गई अस्थाई चौकी पर पदस्थ पुलिसकर्मी ने शराब के नशे में धुत्त होकर एक मरीज को देखने के लिए जा रहे स्वास्थ्यकर्मी की निर्मम मारपीट कर दी।

मरीज का इलाज करने जा रहे स्वास्थ्यकर्मी पर टूटा खाकी का कहर

मरीज का इलाज करने जा रहे स्वास्थ्यकर्मी पर टूटा खाकी का कहर

शिवपुरी। देहात थानांतर्गत शनिवार की देर रात एक स्वास्थ्यकर्मी पर ग्राम कोटा में स्थापित की गई अस्थाई चौकी पर पदस्थ पुलिसकर्मी ने शराब के नशे में धुत्त होकर एक मरीज को देखने के लिए जा रहे स्वास्थ्यकर्मी की निर्मम मारपीट कर दी। मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक को दी गई जिस पर उन्होंने मामले में कार्रवाई करने क निर्देश एसडीओपी को देने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत हातौद के ग्राम अर्जुनगवां खुर्द निवासी इकबाल सिंह की 4 अप्रैल की रात पेशाब रूक जाने के कारण तबीयत बिगड़ गई। हालात ऐसे निर्मित हो गए कि उन्हें हॉस्पिटल तक ले जाना संभव नहीं था। ऐसे में इकबाल सिंह ने एमएम हॉस्पिटल में पदस्थ स्वास्थ्यकर्मी भरत सोनी (जो रिश्ते में उनका दामाद लगता है) को फोन लगा कर इसकी सूचना दी। उक्त सूचना के बाद भरत सोनी रात करीब पौने दस बजे इकबाल सिंह को आपातकालीन सेवाएं देने के लिए जा रहा था। बकौल भरत इसी दौरान उसे रास्ते मे ग्राम कोटा पर पुलिस द्वारा बनाई गई अस्थाई चौकी पर पदस्थ एक पुलिसकर्मी ने रोक लिया। भरत के अनुसार शराब के नशे में धुत्त उक्त पुलिसकर्मी ने जब उससे रात को जाने का कारण पूछा तो उसने पुलिसकर्मी को पूरी बात बताते हुए उसे अपने हॉस्पिटल का परिचय पत्र तथा प्रशासन द्वारा जारी किया गया कफ्र्यू पास भी बताया, परंतु पुलिसकर्मी ने उसकी एक नहीं सुनी और उसे लाठियों से निर्ममता के साथ पीटना शुरू कर दिया। भरत का कहना है कि जब पुलिसकर्मी उसे पीटते पीटते थक गया तो उसने मुझे भगा दिया। भरत किसी तरह ग्राम अर्जुनगवां पहुंचा और मरीज इकबाल को उपचार प्रदान किया तथा गांव वालों को पूरी घटना की जानकारी दी। इस पूरे मामले की जानकारी जब पीडि़त ने किसी तरह पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल को दी तो राजेश सिंह चंदेल ने पूरे मामले को समझने के बाद एसडीओपी शिव सिंह भदौरिया को कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

गांव वालों को भी लाठी से पीटने की दी धमकी
जब भरत सोनी ने इस पूरे मामले की जानकारी गांव वालों को दी तो कुछ गांव वाले भरत के साथ कोटा में स्थित अस्थाई चौकी पर उक्त पुलिसकर्मी से बात करने के लिए पहुंचे, तो पुलिसकर्मी सो रहा था। एक अन्य पुलिसकर्मी ने गांव वालों को पुलिसकर्मी के सोने का हवाला देते हुए वापस लौटने की सलाह दी, लेकिन ग्रामीणों ने जिद कर जब उक्त पुलिसकर्मी को जगाया तो उसने ग्रामीणों को कानून का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि अगर ज्यादा करोगे तो तुम सबके खिलाफ 157, 181 की कार्रवाई कर दूंगा। इसके बाद उन्होंने अपने साथी पुलिसकर्मियों को आदेश किया लाठी लाकर इन सब लोगों को भी पीट दो।

-मुझे मामले की जानकारी दी गई है, मैंने उक्त मामले में एसडीओपी को कार्रवाई के बारे में बताया है। प्रकरण में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
राजेश सिंह चंदेल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो