scriptपाइप लाइन को डैमेज करने वाले अब जाएंगे जेल | Punishments will be found on the pipe line damage | Patrika News

पाइप लाइन को डैमेज करने वाले अब जाएंगे जेल

locationशिवपुरीPublished: Dec 30, 2017 11:04:19 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

दोशियान के जीएम ने किया एक सप्ताह में तीन टंकी भरने का दावा

Pipeline, water conservation scheme, damages, jail, punishment, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

शिवपुरी. शहर की जनता जहां सिंध के पानी का इंतजार कर रही है, वहीं दोशियान के अधिकारी आए दिन किसी न किसी जगह की पाइप लाइन तोड़े जाने की शिकायत कर रहे हैं। अब कोई पाइप लाइन क्षतिग्रस्त करेगा अथवा उसके आसपास काम करते नजर आएगा तो उसे पकडक़र जेल भेजा जाएगा। कलेक्टर ने तहसीलदार शिवपुरी को निर्देश दिए हैं कि वे हर सूचना पर अलर्ट रहें तथा तत्काल मौके पर पहुंचकर धरपकड़ करें। इस फेर में शुक्रवार को बीएसएनएल का एक कर्मचारी भी तहसीलदार उठा लाए। दोशियान के जीएम यह दावा कर रहे हैं कि एक सप्ताह में हम शहर की तीन टंकियां भर देंगे।
शहर में एक तरफ जहां सर्दियों में ही पानी का संकट गंभीर होने लगा है, वहीं दूसरी ओर सिंध का पानी ग्वालियर बायपास से आगे नहीं बढ़ पा रहा। दोशियान के कर्मचारी जब पूर्व में बिछी लाइनों को देख रहे हैं तो वो कई जगह क्षतिग्रस्त मिल रही है। इन हालातों के बीच पानी को आगे बढ़ाना मुश्किल हो रहा है। चूंकि शहर पानी मांग रहा है और दोशियान टूटे पाइप दिखा रही है। इसलिए अब कलेक्टर ने शिवपुरी तहसीलदार को निर्देश दिए हैं कि वे दोशियान की सूचना पर अलर्ट रहें तथा जहां भी पाइप लाइन से कोई गड़बड़ी करते मिले तो उसे उठाकर बंद करवा दो। इसी क्रम में शुक्रवार को कत्था मिल व कठमई बस्ती के बीच में बीएसएनएल के कर्मचारी पाइप लाइन पर मशीन रखकर काम कर रहे थे। सूचना मिलते ही तहसीलदार वहां से एक कर्मचारी को पकड़ लाए।
दोशियान के जीएम महेश मिश्रा का कहना है कि हम आगामी सात दिन में शहर की तीन टंकियों को जोड़ देंगे। पहले टंकियों को भरने के बाद उसमें सप्लाई शुरू करेंगे तो जहां भी लाइन डाली गई है, यदि वो किसी जगह क्षतिग्रस्त होगी तो पानी निकलने से वो चिह्नित हो जाएंगी। इस तरह से पाइप लाइन की टेस्टिंग होने के साथ ही सप्लाई व्यवस्था भी शुरू की जा सकेगी।
अब यदि कोई भी पानी की पाइप लाइन को नुकसान करते मिला, तो उसे पकडक़र प्रकरण दर्ज करवाएंगे। कल एक बीएसएनएल के कर्मचारी को पकड़ कर लाए थे। दोशियान के लोग भी आशंका के चलते कई बार सूचना दे देते हैं, लेकिन हम हर जगह तत्काल पहुंच रहे हैं।
यूसी मेहरा, तहसीलदार शिवपुरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो