scriptथाने से परीक्षार्थियों को ही थमा दिए परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र | Question papers were handed over to candidates from police station | Patrika News

थाने से परीक्षार्थियों को ही थमा दिए परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र

locationशिवपुरीPublished: Feb 27, 2020 11:59:09 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

स्कूल प्रबंधन सहित पुलिस की लापरवाही हुई उजागर।

थाने से परीक्षार्थियों को ही थमा दिए परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र

थाने से परीक्षार्थियों को ही थमा दिए परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र

बदरवास. बदरवास मॉडल स्कूल में गुरुवार को होने वाली कक्षा ११वीं की परीक्षा से पूर्व थाने से उन्हीं छात्रों को पेपर थमा दिए गए, जिन्हें परीक्षा देनी थी। इस मामले में नियमों को दरकिनार कर प्रश्न पत्रों को थाने से स्कूल तक भेजे जाने की जो प्रक्रिया अपनाई गई उसमें स्कूल प्रबंधन व पुलिस की लापरवाही उजागर हुई है। गुरुवार को मॉडल स्कूल में कक्षा ११वीं की गणित सहित अन्य विषयों की परीक्षा आयोजित होनी थी। उक्त परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र थाने से उठाकर स्कूल तक ले जाने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया था। उक्त कमेटी द्वारा जिन लोगों को पेपर लाने की जिम्मेदारी सौंपी थी, उन्हें थाने से पेपर उठाकर स्कूल तक ले जाना था। लेकिन, गुरुवार को स्कूल के कक्षा ११वीं के छात्रों को ही पेपर लेने के लिए थाने भिजवा दिया गया और थाने में भी लापरवाही बरतते हुए पेपर छात्रों के सुपुर्द कर दिए गए।
इनका कहना
प्रश्न पत्र किसी भी स्थिती में बच्चों के माध्यम से नहीं मंगवाए जा सकते, अगर आप बता रहे हैं ऐसा हुआ है तो मैं दिखवाता हूं। वैसे प्रश्न पत्र शिवनंदन सर लेकर गए थे।
दिलीप विश्वकर्मा, प्राचार्य, मॉडल स्कूल बदरवास
प्रश्न पत्र तो स्कूल के स्टाफ को दिए गए थे, इसके बाद खाली बॉक्स स्कूल के बच्चे ले गए हैं। इसकी रिपोर्ट हमारे रोजनामचे में डली है। हमने किसी छात्र को प्रश्न पत्र नहीं दिए।
मनीष शर्मा, टीआई, बदरवास
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो