scriptMP Assembly by-election भाजपा प्रत्याशी ने कहा, वोट डालने जाना नहीं तो गला मसक दूंगा… | Returning officer gave notice to BJP candidate Jasmant Jatav | Patrika News

MP Assembly by-election भाजपा प्रत्याशी ने कहा, वोट डालने जाना नहीं तो गला मसक दूंगा…

locationशिवपुरीPublished: Oct 14, 2020 10:04:56 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

भाजपा प्रत्याशी को रिटर्निंग ऑफिसर ने दिया नोटिस।
 
 
 
 

MP Assembly by-election भाजपा प्रत्याशी ने कहा, वोट डालने जाना नहीं तो गला मसक दूंगा...

MP Assembly by-election भाजपा प्रत्याशी ने कहा, वोट डालने जाना नहीं तो गला मसक दूंगा…

शिवपुरी. जिले की करैरा विधानसभा MP Assembly by-electionमें होने वाले उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी जसमंत जाटव द्वारा आदिवासियों को देवी प्रतिमा बैठाने के लिए 10 हजार रुपए देने की घोषणा मामले में करैरा एसडीएम व रिटर्निंग ऑफिसर राजन बी नाडिया ने नोटिस जारी किया है। नोटिस मंगलवार रात को ही जारी हुआ। प्रत्याशी द्वारा जवाब दिए जाने के बाद आगे की कार्यवाही तय की जाएगी। खास बात यह है कि इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह कुछ भी कहने से बच रहे हैं। मालूम हो, करेरा से भाजपा प्रत्याशी जाटव का एक वीडियो मंगलवार दोपहर में वायरल हुआ, जिसमें उनके साथ कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी करैरा विधानसभा अंतर्गत अमोलपठा गांव की एक आदिवासी बस्ती में सोमवार रात पहुंचे। यहां स्थानीय लोगों ने जब जीतने के बाद एक भी बार उनकी बस्ती में न आने की बात कहते हुए अपना विरोध दर्ज कराया तो पहले कोलारस विधायक ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब बात नहीं बनी तो जाटव ने कहा, मैं तुम्हें 10 हजार रुपए दूंगा। इतना ही नहीं, प्रत्याशी ने यह भी कहा कि वोट डालने जाना नहीं तो गुदी (गला) मसक दूंगा। हालांकि, यह बात उन्होंने हंसते हुए कही थी। इस वीडियो को रात में ही जिला निर्वाचन अधिकारी को भी भेजा गया। कलेक्टर के पास वीडियो पहुंचते ही रात में ही कलेक्टर ने करैरा के रिटर्निंग ऑफिसर नाडिया को अग्रिम कार्यवाही के निर्देश दिए, जिसके जाटव को नोटिस जारी हुआ।
जिला निर्वाचन अधिकारी का गोलमोल जवाब
जब इस मामले के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह से जब यह पूछा कि क्या यह मामला चुनाव आयोग तक पहुंचेगा? तो वे बोले- हमारे पास तक आ गया, यह महत्वपूर्ण है। चुनाव आयोग में किसने शिकायत की है, यह मुझे नहीं मालूम। कलेक्टर के हटो-बचो वाले बयान से ऐसा लग रहा है कि उन्हें इस मामले में कोई खास दिचलस्पी नहीं है।
तामील भी हो गया नोटिस
मंगलवार रात को वीडियो मेरे पास आया था, इसलिए हमने रात में ही बिना देर किए भाजपा प्रत्याशी को नोटिस जारी कर दिया। वह नोटिस प्रत्याशी ने ले भी लिया है ओर अब वे क्या जवाब देते हैं, उसके बाद ही अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
राजन बी नाडिया, रिटर्निंग ऑफिसर करेरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो