scriptमुफ्त में बिजली पाने के लिए घंटों लगे रहे कतार में | Rising mob for the electricity bill waiver | Patrika News
शिवपुरी

मुफ्त में बिजली पाने के लिए घंटों लगे रहे कतार में

बीपीएल व असंगठित श्रमिकों के हो रहे बिल माफ, एक दिन में 1200 आवेदन जमा
 

शिवपुरीJun 28, 2018 / 11:06 pm

Rakesh shukla

BPL, electricity bill, unorganized labor, facility, plan, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

मुफ्त में बिजली पाने के लिए घंटों लगे रहे कतार में

शिवपुरी. शहर में रहने वाले बीपीएल परिवारों के अलावा असंगठित श्रमिकों के बिजली बिल माफ करने की घोषणा प्रदेश सरकार ने की है। इस आदेश को अमल में लाने के लिए बिजली कंपनी ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दीं। इसी क्रम में गुरुवार को शहर की करौंदी बस्ती में कैंप लगाया गया, जिसमें गरीब परिवारों की भीड़ ऐसी उमड़ी मानो मेला भरा हो। सुबह से शाम तक 1200 परिवारों के दस्तावेज जमा किए जा सके। वहीं कुछ लोग तो भीड़ अधिक होने के कारण अपने दस्तावेज ही जमा नहीं कर सके।
गुरुवार की सुबह जैसे ही बिजली कंपनी की टीम करौंदी में कैंप करने पहुंची तो महिला व पुरुषों की भीड़ उमड़ पड़ी। हर किसी के हाथ में बिजली का बिल व उसे माफ करने का आवेदन था। जो लोग आवेदन बनवाकर नहीं लाए, वे तत्काल उसे बनवाने में जुट गए। क्योंकि दस्तावेज भी लाइन लगाकर लिए जा रहे थे। ऐसे में बिना आवेदन के यदि पहुंच गए, तो फिर दूसरी बार लाइन में लगना पड़ेगा। इस करौंदी क्षेत्र की फोटोकॉपी व टायपिंग की दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़ देखी गई। गरीब परिवारों से आवेदन लेने के बाद उनकी ऑनलाइन एंट्री की जाएगी। इसके बाद जुलाई माह में सभी पात्र उपभोक्ताओं के बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे।

आज हमने करौंदी में कैंप लगाया था, जिसमें 1200 परिवारों के आवेदन व दस्तावेज आए हैं। अब उनकी ऑनलाइन एंट्री करके जुलाई माह में बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे। इसके बाद असंगठित श्रमिक परिवारों को 200 रुपए का बिल दिया जाएगा।
संदीप पांडेय, एई बिजली कंपनी शिवपुरी

बिल माफ कराने के लिए भटकते रहे गरीब
बुधवार को शहर के बीपीएल परिवार की कई महिलाएं हाथ में बिल लेकर कस्टम गेट स्थित ऑफिस पर भटकती रहीं लेकिन उनका बिल माफ करने वाला कोई नहीं मिला। उधर एई का कहना है कि हम कैंप लगाकर बिल माफ कर रहे हैं, शहर में भी गुरुवार को कैंप लगाएंगे। गौरतलब है कि चुनावी साल में हो रही घोषणाओं के क्रम में बीपीएल परिवारों का बिजली बिल माफ किया जा रहा है। जब यह बात बीपीएल परिवारों को पता चली तो वे अपने वर्तमान व पुराने बिजली के बिलों को लेकर बिजली कंपनी के दफ्तर पहुंचे, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी, क्योंकि यहां उनकी सुनने वाला कोई नहीं मिला। लगभग दो घंटे तक भटकने के बाद जब एई संदीप पांडेय से बात हुई, तो उन्होंने बताया कि हम शहर में कैंप लगाने जा रहे हैं और गुरुवार से इसकी शुरुआत की जाएगी। क्षेत्रवार कैंप लगाकर हम बिल माफ करेंगे। गुरुवार को लगे कैंप में इतनी भीड़उमड़ी की कई उपभोक्ताओं को तो परेशान होकर वापस ही लौटना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो