scriptआरएमपी डॉक्टर व मेडिकल की दुकानें बंद, अस्पताल से डॉक्टर गायब | RMP doctor and medical shops closed, doctor missing from hospital | Patrika News

आरएमपी डॉक्टर व मेडिकल की दुकानें बंद, अस्पताल से डॉक्टर गायब

locationशिवपुरीPublished: Mar 25, 2020 09:37:14 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

हालात यह रहे कि मरीजों को बिना उपचार के ही वापस लौटना पड़ा।

आरएमपी डॉक्टर व मेडिकल की दुकानें बंद, अस्पताल से डॉक्टर गायब

आरएमपी डॉक्टर व मेडिकल की दुकानें बंद, अस्पताल से डॉक्टर गायब

लुकवासा. लुकवासा में लॉक डाउन के दौरान पूरा बाजार बंद रहा, जिनमें आरएमपी डॉक्टरों की दुकानें, मेडिकल भी शामिल रहे। लुकवासा स्वास्थ्य केंद्र में भी मरीजों को उपचार नहीं मिल सका। हालात यह रहे कि मरीजों को बिना उपचार के ही वापस लौटना पड़ा।
उल्लेखनीय है कि बुधवार से 21 दिन का लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है, ऐसे में लुकवासा में प्रशासन ने सभी दुकानें बंद करवा दीं। इसका सीधा-सीधा असर ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों पर देखने को मिला।
जब मरीज आरएमपी डॉक्टरों के पास उपचार के लिए पहुंचे तो उन्होंने लॉक डाउन और पुलिस का डर दिखाते हुए मरीजों को भगा दिया तो कुछ लोग सामान्य रूप से मेडीकल पर दवा लेने पहुंचे लेकिन कोई भी मेडिकल कस्बे में खुली नहीं थी। अंतत: मरीजों को लुकवासा के सरकारी अस्पताल में जाना पड़ा।
अस्पताल के स्टाफ ने यह कह कर भगा दिया कि अस्पताल में तो कोई डॉक्टर है ही नहीं, सभी डॉक्टर फील्ड में गए हुए हैं। ऐसे में मरीजों को न तो उपचार मिला और न ही दवा, मरीजों को बिना उपचार कराए ही अपने-अपने घरों को लौटना पड़ा।
जब इस संबंध में अधिकारियों को संपर्क करने का प्रयास किया तो सभी ने मीटिंग में होने की बात कहते हुए फोन काट दिया।


इनका कहना है

-मेरी पत्नी की तबीयत खराब है। मैंने १०८ को फोन लगाया तो कह दिया कि प्राइवेट मेडिकल से दवा ले लो। मेडिीकल खुला नहीं है। यहां आया तो नर्स ने कह दिया कि हम तो डिलेवरी वाले हैं, कोई डॉक्टर नहीं है। यहां से लौट जाओ।
लखन सिंह, मरीज का पति
मेरी आंख में पानी आ रहा है, बार-बार छींकें आ रही हैं, नाक बह रही है। बाजार में कोई प्रायवेट डॉक्टर की दुकान खुली नहीं है। यहां डॉक्टर नहीं है, अब समझ नहीं आ रहा क्या करूं। बिना इलाज के ही गांव लौटना पड़ेगा।
लक्ष्मी मरीज, डोडियाई
मुझे पेट में दर्द है, दस्त लग रहे हैं। बाजार में डॉक्टरों ने कह दिया कि पुलिस ने दुकान खोलने से बंद कर दिया है। यहां आई तो यहां भी कोई डॉक्टर नहीं है, मेडीकल खुले नहीं हैं। समझ नहीं आ रहा करें तो क्या करें।
शिवकुमारी, मरीज, कुल्हाडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो