scriptRoadside limit fixed for handcarts, cast lining | बाजार में निकली ट्रैफिक पुलिस की टीम | Patrika News

बाजार में निकली ट्रैफिक पुलिस की टीम

बाजार में निकली ट्रैफिक पुलिस की टीम
ठेले वालों के लिए तय की सडक़ किनारे सीमा, डाली लाइनिंग
सडक़ पर वाहन पार्क करने वालों को दी समझाईश, अब होगी कार्यवाही

शिवपुरी

Published: February 24, 2022 09:56:10 pm

बाजार में निकली ट्रैफिक पुलिस की टीम
ठेले वालों के लिए तय की सडक़ किनारे सीमा, डाली लाइनिंग
सडक़ पर वाहन पार्क करने वालों को दी समझाईश, अब होगी कार्यवाही
शिवपुरी। शिवपुरी शहर में ध्वस्त पड़ी ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए तीन सूबेदारों की टीम अपने लाव-लश्कर के साथ गुरुवार को बाजार में निकली। ट्रैफिक प्रभारी ने लोगों को न केवल वाहन पार्किंग करना सिखाया, बल्कि थीम रोडपर अस्त-व्यस्त खड़े रहने वाले ठेले वालों के लिए चूने की लाइन से एक सीमा तय कर दी। ट्रैफिक प्रभारी का कहना है कि पहले हम लोगों को समझा देते हैं कि उन्हें बाजार में अपने वाहन कैसे पार्ककरना है, उसके बाद भी यदि आड़े-तिरछे वाहन लगाए गए तो फिर कार्यवाही की जाएगी।
गौरतलब है कि पत्रिका ने गुरुवार के अंक में-शहर में ट्रैफिक व्यवस्था चारों खाते चित्त, शीर्षक से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। जिसके चलते आज सुबह 11 बजे ट्रैफिक प्रभारी रणवीर सिंह यादव, सूबेदार नीतू माथुर व प्रियंका अपने लाव लश्कर के साथ बाजार में निकले। ट्रैफिक की टीम झांसी तिराहा राघवेंद्र नगर की गली के पास थीम रोड के किनारे लगे सब्जी व फल के ठेले वालों को फुटपाथ से अलग करके वहां पर चूने की लाइन डलवा दी। साथ ही ठेले वालों को स्पष्ट चेतावनी दी कि यदि लाइन के बाहर ठेला लगा मिला तो फिर चालान काटा जाएगा। इसी क्रम में ट्रैफिक की टीम झांसी तिराहे पर सडक़ किनारे स्थित लोहे सहित अन्य दुकानों के संचालकों को हिदायत दी कि फुटपाथ तक न तो सामान हो और न ही कोई वाहन। यदि सडक़ के फुटपाथ पर कुछ भी नजर आया तो कार्यवाही की जाएगी।
बैक प्रबंधन ने दिखाई पार्किंग, बताई समस्या
झांसी तिराहे पर एसबीआई शाखा के सामने सडक़ तक खड़े वाहनों को देखकर जब ट्रैफिक प्रभारी रणवीर यादव ने आपत्ति जताई तो बैंक मैनेजर राहुल गुप्ता ने यादव को बैंक के पास ही बेसमेंट में बनाई गई पार्किंग दिखाई, जिसमें कुछ वाहन रखे हुए थे। लेकिन पार्किंग में जाने वाले रास्ते पर कुछ लोगों ने वाहन खड़े करके रास्ता अवरुद्ध कर दिया था। साथ ही वहां चल रहे नाली निर्माण के दौरान पार्किंग के लिए स्लोब नही बनाया गया। ट्रैफिक प्रभारी ने सडक़ ठेकेदार से स्लोब बनाने के लिए कहा।
सूबेदारों को दीं सडक़ें, फिर भी स्थिति खराब
शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारे जाने के लिए पुलिस अधीक्षक ने कुछ समय पूर्व ही ट्रैफिक सूबेदारों को शहर की अलग-अलग सडक़ों की जिम्मेदारी दी है। उन सडक़ों पर ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त कराए जाने की जिम्मेदारी सूबेदारों की है। थीम रोड की जिम्मेदारी सूबेदार नीतू अवस्थी को दी गई है। यह सूबेदार सुबह एक चक्कर लगाने के बाद फिर नजर नहीं आते, जिसके चलते शहर के व्यस्ततम बाजार व सडक़ पर अस्त-व्यस्त वाहन खड़े कर दिए जाते हैं।
पहले समझाईश, फिर होगी कार्यवाही
चूंकि शिवपुरी शहर में बाजार सहित थीम रोड पर भी वाहन पार्किंग के लिए कोई जगह चिह्नित नहीं की गई है, जिसके चलते वाहनों को यत्र-तत्र खड़ा कर दिया जाता है। यही वजह है कि ट्रैफिक की टीम अभी एक-दो दिन तक लोगों को यह समझाएगी कि सडक़ पर वाहन कहां और कैसे व्यवस्थित खड़ा करना है। उसके बाद भी यदि गड़बड़ी की गई, तो फिर चालानी कार्यवाही की जाएगी।
बोले ट्रैफिक प्रभारी: व्यवस्थित करेंगे ट्रैफिक
अभी हम लोगों को यह बता रहे हैं कि वो बाजार में अपने वाहन को कैसे खड़ा करें। पहले हम उन्हें समझाएंगे और फिर भी यदि गलती की तो फिर चालानी कार्यवाही की जाएगी। जल्द ही शहर की ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी।
रणवीर सिंह यादव, ट्रैफिक प्रभारी शिवपुरी
बाजार में निकली ट्रैफिक पुलिस की टीम
बाजार में निकली ट्रैफिक पुलिस की टीम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.