script

कट्टे से फायर कर व्यापारी से डेढ़ लाख रुपए लूटे

locationशिवपुरीPublished: Apr 04, 2019 10:59:02 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

चार लाख से भरे दूसरे बैग को छीनने बदमाशों ने व्यापारी की सरिया व लाठी से की मारपीट, गंभीर हालत में व्यापारी झांसी अस्पताल में भर्ती
 

Businessman, loot, assault, wounded, air fires, crime, police action,  shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

कट्टे से फायर कर व्यापारी से डेढ़ लाख रुपए लूटे

दिनारा-शिवपुरी. जिले के दिनारा थाना अंतर्गत सेवड़ी तिराहे पर गुरुवार की सुबह घर से गल्ले की दुकान पर जा रहे एक वृद्ध व्यापारी से बाइक सवार बदमाशों ने कट्टे से हवाई फायर कर डेढ़ लाख रुपए से भरा बैग लूट लिया। वहीं दूसरे बैग को छीनने के लिए बदमाशों ने व्यापारी की सरिया व लाठी से जमकर मारपीट की, लेकिन वे इस बैग को नहीं ले जा सके। इस बैग में साढ़े चार लाख रुपए होना बताया गया है। गंभीर रूप से घायल व्यापारी को इलाज के लिए झांसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि घटना के तुरंत बाद मौके से पुलिस वाहन में दो पुलिसकर्मी गुजरे तो व्यापारी ने इन्हें घटना बताते हुए बदमाशों को पकडऩे की गुहार लगाई, लेकिन पुलिसकर्मियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। घटना के बाद व्यापारियों ने पुलिस की इस लापरवाही पर बाजार बंद कर आक्रोश जताया तो एसपी ने इन्हें लाइन अटैच कर दिया है। साथ ही अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक दिनारा निवासी चतुर्भुज (६२) पुत्र वंशीधर कंथरिया गुरुवार की सुबह करीब ८ बजे घर से बाइक पर सवार होकर अपनी दुकान के लिए निकले थे। चतुर्भुज के पास दो बैग थे जिनमें से एक बैग में डेढ़ लाख रुपए व दूसरे में साढ़े चार लाख रूपए मौजूद थे। व्यापारी जैसे ही सेवड़ी तिराहे पर पहुंचा तो वहां बाइक पर सवार होकर आए तीन बदमाशों ने उसे रोक लिया और कट्टे से एक फायर किया। चूंकि गोली व्यापारी के पास से गुजर गई जिससे व्यापारी घबरा गया। इसके बाद बदमाशों ने चतुर्भुज की सरिया व लाठियों से मारपीट की और एक बैग जिसमें डेढ़ लाख रुपए थे, उसे लूटकर ले गए। दूसरा बैग जिसमें साढ़े चार लाख रूपए रखे थे वह व्यापारी ने बदमाशों से बचा लिया। घटना के तुरंत बाद मौके से पुलिस वाहन में हवलदार नारायण सिंह बंजारा व आरक्षक मनोज यादव निकले तो लुटेे-पिट व्यापारी ने दोनों पुलिसकर्मियों को रोकते हुए बदमाशों को पकडऩे की गुहार लगाई, लेकिन दोनों पुलिसकर्मी उसकी बात को अनसुना कर वहां से निकल गए। इसके बाद मामले की सूचना व्यापारी के परिजनों ने पुलिस और घायल को इलाज के लिए झांसी ले गए।
बाजार बंद कर जताया आक्रोश
व्यापारी के साथ हुई मारपीट व लूट की घटना कस्बे में आग की तरह तेजी से फैल गई और फिर सभी व्यापारियों ने बाजार बंद कर इस घटना में लापरवाही करने वाले दोनों पुलिसकर्मियो के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए बदमाशों को पकडऩे की मांग की। मामला बिगड़ता देख मौके पर करैरा एसडीओपी आत्माराम शर्मा पहुंचे और आक्रोशित व्यापारियों को मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही एसपी को दोनों पुलिसकर्मियों के बारे में जानकारी दी जिस पर एसपी ने इन्हें लाइन अटैच करने की कार्रवाई की है।
अज्ञात ३ बदमाशों के खिलाफ लूट व हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर लिया है। बदमाशों की पतारशी के लिए टीमें रवाना हो गई है। जल्द बदमाश पकड़े जाएंगे।
केएन शर्मा, थाना प्रभारी, दिनारा

ट्रेंडिंग वीडियो