scriptएसएएफ के जवान की सीआरपीएफ कैंपस में मौत, कारण जानने कराया पोस्टमार्टम | SAF jawan death in CRPF campus reasons to know postmortem | Patrika News
शिवपुरी

एसएएफ के जवान की सीआरपीएफ कैंपस में मौत, कारण जानने कराया पोस्टमार्टम

१8वी बटलियन में पदस्थ आरक्षक लक्ष्मण पुत्र बिहारी लाल रायकवार उम्र 48 साल की सीआरपीएफ में ट्रेनिंग चल रही थी।

शिवपुरीFeb 06, 2018 / 11:05 pm

shyamendra parihar

SAF jawan, CRPF campus, death, postmortem, action, training, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी. देहात थानांतर्गत सीआरपीएफ कैंपस में मंगलवार की सुबह एसएएफ के एक जवान की मौत हो गई। आरक्षक की मौत के कारण जानने पुलिस ने परिजनों के विरोध के बाद आरक्षक का पीएम कराकर मर्ग कायम कर मामले की विवेचना प्रारंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार एसएफ की १8वी बटलियन में पदस्थ आरक्षक लक्ष्मण पुत्र बिहारी लाल रायकवार उम्र 48 साल की सीआरपीएफ में ट्रेनिंग चल रही थी। मंगलवार को ट्रेनिंग की गतिविधियों के दौरान अचानक लक्ष्मण की तबियत बिगड़ गई तो उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रथम दृष्टया लक्ष्मण की मौत को हार्ट अटैक से हुई माना जा रहा था, परंतु मौत के कारणों पर चिकित्सकीय मोहर लगाने के लिए अधिकारी लक्ष्मण का पीएम कराने की बात कहने लगे, जबकि परिजनों ने पीएम कराने से इंकार कर दिया। इस बात को लेकर पुलिस व परिजनों में काफी बातचीत हुई लेकिन परिजन तैयार नहीं हुए तो एडीशनल एसपी कमल मौर्य सहित बटालियन के वरिष्ठ अधिकारी भी जिला अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने मृतक के परिजनों को सलाह दी कि लक्ष्मण के आश्रितों को सभी शासकीय लाभ तभी मिल पाएंगे जबकि मौत के स्पष्ट कारण और चिकित्सकीय रिपोर्ट सामने आ जाएगी। करीब तीन घंटे तक चली बातचीत के बाद परिजन पीएम करवाने के लिए तैयार हुए और दोपहर एक बजे के लगभग आरक्षक लक्ष्मण सिंह के शरीर को पीएम के लिए ले जाया गया।
मृतक जवान ट्रेनिंग सेशन के दौरान सीआरपीएफ गया था, वहां प्रथम दृष्टया उसे हार्ट अटैक आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजन पहले पीएम नहीं करवाना चाहते थे, परंतु जब अधिकारियों ने समझाइश दी तो परिजन मान गए।
कमल मौर्य, एएसपी
अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत, मामला दर्ज
अमोला. जिले के अमोला थाना अंतर्गत अमोला क्रेसर पर मंगलवार की सुबह एक अज्ञात वाहन की टक्कर से खेत पर जा रहे किसान की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक अमोला क्रेसर निवासी पुष्पेन्द्र (४५) पुत्र प्रतिपाल सिंह चौहान मंगलवार की सुबह करीब ५ बजे अपने घर से खेत पर जा रहा था।इसी दौरान पुष्पेन्द्र में अज्ञात वाहन टक्कर मार कर चला गया। घटना में पुष्पेन्द्र गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। यहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Home / Shivpuri / एसएएफ के जवान की सीआरपीएफ कैंपस में मौत, कारण जानने कराया पोस्टमार्टम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो