गेट पर ही सेनेटाइजर, फिर करें कॉलोनी में प्रवेश

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हर कॉलोनी-मौहल्ले के लोग अलर्ट हैं और वे बाहर से आने-जाने वाले लोगों पर निगाह लगाए हुए हैं। जैसे ही बाहर से कोई व्यक्ति उनकी कॉलोनी-मौहल्ले में आता है, तो वे उसकी सूचना पुलिस व स्वास्थ्य विभाग को देते हैं।

By: shatrughan gupta

Published: 14 Jun 2020, 11:40 PM IST

शिवपुरी। शिवपुरी शहर ग्वालियर बायपास से आगे हाईवे किनारे स्थित संतुष्टि अपार्टमेंट यूं तो डॉक्टर्स के अलावा अन्य धनाढ्य परिवार निवास करते हैं, जो कोरोना से बचाव के लिए न केवल खुद सुरक्षा इंतजाम कर रहे हैं, बल्कि गेट पर भी उन्होंने सेनेटाइजर रखवा दिया, जहां तैनात प्रहरी द्वारा हर आने वाले शख्स को पहले सेनेटाइज किया जाता है और फिर उसका नाम-पता-मोबाइल नंबर नोट करने के साथ ही संबंधित को कॉल करके पहले सूचना देते हैं। सहमति मिलने के बाद ही उसे कॉलोनी में अंदर जाने की परमीशन दी जाती है।

ज्ञात रहे कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हर कॉलोनी-मौहल्ले के लोग अलर्ट हैं और वे बाहर से आने-जाने वाले लोगों पर निगाह लगाए हुए हैं। जैसे ही बाहर से कोई व्यक्ति उनकी कॉलोनी-मौहल्ले में आता है, तो वे उसकी सूचना पुलिस व स्वास्थ्य विभाग को देते हैं। इसके अलावा कॉलोनी में हर घर के बाहर सेनेटाइजर रखा हुआ है, ताकि आने वाला शख्स पहले अपने हाथों को सेनेटाइज करे, फिर वो घर में जिससे मिलने आया है, उससे बात कर सके।

यह बोले कॉलोनी पार्टनर
वैसे तो कॉलोनी में डॉक्टर्स के अलावा सभी पढ़े-लिखे परिवार निवास करते हैं, इसलिए वे अपनी सुरक्षा के इंतजाम स्वंय ही किए हुए हैं। इसके अलावा हमने गेट पर ही सेनेटाइजर रखवा दिया है तथा हर आने-जाने वाले की एंट्री भी वहां की जाती है। कॉलोनी में किसी भी तरह से संक्रमण न फैल सके, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

- संजय गौतम, संतुष्टि अपार्टमेंट पार्टनर

shatrughan gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned