script

अस्पताल में फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ जैसा सीन, मरीज को डॉक्टर के चैंबर तक बाइक पर लाए परिजन

locationशिवपुरीPublished: Feb 26, 2022 07:58:42 am

Submitted by:

deepak deewan

मरीज को उसके परिजन बाइक पर बैठाकर ही डॉक्टर के चैंबर तक ले गए

asptal2.png

बाइक पर मरीज

शिवपुरी. आमिर खान की फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ जैसा एक दृश्य मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में भी देखने को मिला। यहां परिजनों को मरीज को बाइक पर बैठाकर अस्पताल के अंदर तक ले जाना पड़ा। अस्पताल में उन्हें न स्ट्रेचर मिला और न ही वार्ड बॉय मिले। ऐसे में चलने में असमर्थ मरीज को उसके परिजन मजबूरन बाइक पर बैठाकर ही डॉक्टर के चैंबर तक ले गए। इधर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पवन जैन ने इस बारे में कहा कि अस्पताल में सिक्योरिटी गार्ड की कमी होने के कारण मरीज के परिजन अंदर तक बाइक सहित घुस गए।

जिले के गतवाया गांव के रहने वाले मदन गुर्जर को आंख में समस्या थी। शुक्रवार को वे जांच रिपोर्ट लेकर डॉक्टर को दिखाने आए थे। इस दौरान मरीज को बाइक पर बैठाकर ही डॉक्टर के चैंबर तक ले जाया गया। यहां जांच करवाने के बाद परिजन बाइक से ही मरीज को लेकर घर लौटे।

यह भी पढ़ें : अब बीमार हों जानवर तो मोबाइल कॉल पर फ्री बुला सकेंगे एंबुलेंस, 406 वाहनों में ही होंगे ऑपरेशन

asptal.jpg

जिला अस्पताल में चेंबर तक बाइक लाने का सीन देखकर यहां आए लोग हैरान रह गए. लोगों का कहना था कि यह देखकर उन्हें फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ का सीन याद आ गया. इसमें आमिर खान मरीज को स्कूटी पर बैठाकर अस्पताल लेकर जाते हैं। इधर, जिला अस्पताल में घटी इस अनोखी घटना पर अस्पताल प्रबंधन स्पष्ट बयान देने से कतरा रहा है। दरअसल जिला अस्पताल स्ट्रेचर और वार्ड बॉय की कमी हैं. ऐसे में कई गंभीर मरीजों को डॉक्टर के चैंबर में उसके परिजन ही ले जाते हैं.

बताते हैं कि यह मरीज पहले भी जिला अस्पताल आ चुके हैं। डॉक्टरों ने कुछ जांच करवाने के लिए कहा था। इस बार चलने में असमर्थ होने के कारण डॉक्टर के चैंबर तक जाने में कठिनाई महसूस हो रही थी. इस बारे में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पवन जैन ने बताया कि मरीज के परिजन अस्पताल में सीधे बाइक सहित घुस गए थे। विभाग को अस्पताल में सिक्योरिटी गार्ड की संख्या बढ़ाने के लिए पत्र लिखा गया है, जल्द ही व्यवस्था में सुधार कर लिया जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x888pb8

ट्रेंडिंग वीडियो