scriptकोलारस के एक-एक नेता से सिंधिया ने की बंद कमरे में चर्चा | Scindia discusses with one by one leader of Kolaras | Patrika News

कोलारस के एक-एक नेता से सिंधिया ने की बंद कमरे में चर्चा

locationशिवपुरीPublished: Jan 08, 2019 10:22:20 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

जनसंपर्क में आमजन से चर्चा के बजाय कांग्रेसियों से कोलारस की हार पर किया मंथन, शिवपुरी पर बात भी नहीं
 

Politics, Kolaras, MP Scindia, Leader, Discus, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

कोलारस के एक-एक नेता से सिंधिया ने की बंद कमरे में चर्चा

शिवपुरी. जिले की पांच विधानसभा सीटों में से तीन पर कांग्रेस को जीत मिली और दो पर भाजपा के विधाय चुने गए। जिन दो सीटों पर भाजपा जीती, उसमें कांग्रेस को सबसे बड़ी हार शिवपुरी विधानसभा में मिली, जबकि कोलारस में भाजपा को सबसे छोटी जीत मिली। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने तीन दिवसीय दौरे में दो दिन तक सिर्फ कोलारस की हार पर चर्चा की, जबकि शिवपुरी में मिली इतनी बड़ी हार पर कोई बात नहीं हुई। मंगलवार को सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय पर आमजन की समस्याओं को सुनने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया, लेकिन यहां भी सिंधिया ने कोलारस विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेताओं को एक-एक कर बुलाया तथा चर्चा की। हालांकि इस दौरान शिवपुरी से कांग्रेस प्रत्याशी रहे सिद्धार्थ लढ़ा को भी अंदर कमरे में बुलाया गया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं की भीड़ इतनी अधिक रही कि अपनी समस्या लेकर आए आवेदकों की बात ही नहीं सुनी जा सकी और वे निराश होकर लौट गए।

गौरतलब है कि शिवपुरी विधानसभा में कांग्रेस को सबसे बड़ी 28 हजार वोटों से हार का सामना करना पड़ा, जबकि कोलारस में कांग्रेस 720 वोटों से हारी। बावजूद इसके सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को कोलारस में मिली हार का सबसे अधिक कष्ट है और उन्होंने 7 जनवरी को कोलारस में स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं से स्पष्ट कहा कि जिन पोलिंग पर हार मिली, उन नेताओं की छंटनी मैं स्वंय करूंगा। इसके अगले दिन यानि मंगलवार को सांसद सिंधिया के दौरा कार्यक्रम में सुबह 9.30 बजे से सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय पर आमजन की सुनवाई होनी थी। शहर की परेशान जनता अपनी-अपनी समस्या लेकर सिंधिया का इंतजार कर रही थी, लेकिन जब सिंधिया आए तो वे एक कमरे में बैठ गए तथा कोलारस विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय कद्दावर नेताओं को एक-एक कर बुलाना शुरू किया। कांग्रेस नेता भरत सिंह चौहान, प्रहलाद यादव, रविंद्र शिवहरे, बंटी रघुवंशी, बैजनाथ सिंह यादव (कांग्रेस जिलाध्यक्ष) सहित अन्य नेताओं की आवाज गेट पर खड़े राजेंद्र शर्मा लगाते रहे और जो भी बंद कमरे में सुनकर आया, उसने बाहर आकर मुहं नहीं खोला। इन सबके बीच सिद्धार्थ लढ़ा को भी सांसद सिंधिया ने कमरे में बुलवाया, लेकिन शिवपुरी विधानसभा के किसी दूसरे कांग्रेस नेता को कमरे में बुलाकर यह नहीं पूछा कि इतनी बड़ी हार शिवपुरी विधानसभा में कैसे और क्यों मिली…?।

इन्हें मिली निराशा
जनसंपर्क कार्यक्रम में सांसद सिंधिया से मिलने के लिए अतिथि शिक्षक व बीएड की परीक्षा की तारीख न आने से परेशान युवा अपने नंबर का इंतजार करते रहे, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी और वे निराश लौट गए।
शिवपुरी में रहने वाली विभा शर्मा अपने दिव्यांग बेटे को व्हीलचेयर पर लेकर आईं और आवेदन हाथ में लेकर घंटों तक इंतजार करती रहीं, लेकिन सिंधिया कोलारस के नेताओं से मिलने में व्यस्त रहे। जब मीडिया ने विभा से चर्चा की तो कुछ कांग्रेसियों ने यह मैसेज अंदर कमरे तक पहुंचाया। कुछ देर बाद विभा को सिंधिया ने बुलवाया और उनके बेटे की तकलीफ के संबंध में सिद्धार्थ लढ़ा को जिम्मेदारी दे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो