शिवपुरी शहर में कई जगह कमी देखकर अधिनस्थों को दिए सुधार के निर्देश

कलेक्टर अनुग्रहा पी व एसपी राजेश सिंह चंदेल ने आज सर्राफा बाजार कोर्ट रोड होते हुए सदर बाजार, टेकरी, प्रगति बाजार और गांधी चौक का निरीक्षण किया।

By: rishi jaiswal

Published: 05 May 2020, 08:15 PM IST

शिवपुरी। शहर के कई मुख्य बाजारों सहित दुकानों का मंगलवार को कलेक्टर व एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने भ्रमण कर स्वयं व्यवस्थाएं देखी और दुकानदारों से चर्चा की। इस दौरान अधिकारियों ने दुकानदारों को इस बीमारी से बचाव व दुकान खोलने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कलेक्टर अनुग्रहा पी व एसपी राजेश सिंह चंदेल ने आज सर्राफा बाजार कोर्ट रोड होते हुए सदर बाजार, टेकरी, प्रगति बाजार और गांधी चौक का निरीक्षण किया।

उन्होंने दुकानदारों को कहा कोरोना से बचाव करना हम सभी की जिम्मेदारी है। अगर हम लापरवाही बरतेंगे तो संक्रमण का खतरा बढ़ेगा। इसलिए सभी स्वयं की जिम्मेदारी समझें और सावधानी बरतें।

दुकानों पर सेनेटाइजर रखें और मास्क का उपयोग करें और आने वाले ग्राहकों को भी उपयोग करने की सलाह दें। भ्रमण के दौरान एएसपी गजेन्द्र सिंह कंवर, एसडीओपी शिव सिंह भदौरिया, सीएमओ केके पटेरिया, सूबेदार रणवीर यादव मौजूद रहे।

दुकानों पर दाम सूची लगाने के दिए निर्देश

भ्रमण के दौरान बाजार में कुछ दुकानों पर भाव सूची नहीं थी। इसे देखकर कलेक्टर अनुग्रहा पी ने दुकानदारों को सूची लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान एक दुकान पर बैनर भी नहीं था, तो दुकान को बंद कराने के निर्देश दिए।

रजिस्टर में ग्राहकों की जानकारी दर्ज करें

दुकानदारों को समझाइश दी गयी है कि दुकानों पर आने वाले ग्राहकों की जानकारी रजिस्टर में दर्ज करें। किसी भी दुकान पर जितने भी ग्राहक आते हैं उन सभी के नाम और पते की जानकारी रजिस्टर में दर्ज होना चाहिए।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned