script

हाईवे के गड्ढे भरने मांगा सात दिन का समय

locationशिवपुरीPublished: Jan 28, 2018 11:42:38 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

लोकोपयोगी न्यायालय ने किया एनएचएआई को तलब

Highway, Poth, Public Utility Court, NHAI, Bypass, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

शिवपुरी. शहर के ग्वालियर बायपास सहित सतनवाड़ा तक हाईवे पर हुए गड्ढों को भरवाए जाने के लिए एडवोकेट विजय तिवारी ने लोकोपयोगी अदालत में प्रकरण क्रमांक 15/16 , दर्ज कराया है। जिसमें शनिवार 27 जनवरी को एनएचएआई की ओर तकनीकी कर्मचारी मुस्तफा जमाल हाजिर हुए। एनएचएआई ने सात दिन में हाईवे के गड्ढों को भरने के लिए समय मांगा है।
गौरतलब है कि शिवपुरी के ग्वालियर बायपास से खूबत घाटी के आगे तक साढ़े पांच किमी फोरलेन हाईवे का काम इसलिए नहीं हो पाएगा, क्योंकि अभी तक अंडर ग्राउंड गेट वाले ओवर ब्रिज को परमीशन नहीं मिली है। फोरलेन न बनने के चलते हाईवे पर कई जगह गहरे गड्ढे हो गए, जिसके चलते आवागमन में लोगों को परेशानी हो रही है। एनएचएआई के खिलाफ लोकोपयोगी अदालत शिवपुरी में दर्ज कराए गए प्रकरण में शनिवार को तारीख पर आए एनएचएआई के तकनीकी कर्मचारी मुस्तफा जमाल ने न्यायालय से ही फोन पर प्रोजेक्ट मैनेजर आरसी गुप्ता से चर्चा की। इसके बाद मुस्तफा ने सात दिन की अंडरटेकिंग लेते हुए न्यायालय को आश्वस्त किया कि हम इस अवधि में हाईवे का मेंटीनेंस शुरू कर देंगे। जिसके पालन में ग्वालियर बायपास पर हुआ गहरा गड्ढा तो भर दिया गया, लेकिन अभी आगे हाईवे पर सडक़ में गड्ढे शेष हैं।
जा चुकी हैं जान
शिकायतकर्ता एडवोकेट विजय तिवारी ने बताया कि एनएचएआई की पूर्व में प्रोजेक्ट मैनेजर रहीं प्रतिभा गुप्ता को भी लोकोपयोगी अदालत तलब कर चुकी है। चूंकि यह हाईवे सबसे अधिक व्यस्ततम हाईवे में से एक है, इसलिए पेच रिपेयरिंग किया जाना बेहद जरूरी है। गड्ढों के फेर में हाईवे पर कई लोगों की जान भी जा चुकी है।
वीटीपी से बायपास तक के अतिक्रामकोंं के देंगे नोटिस
शिवपुरीञ्च पत्रिका. शहर के वीटीपी स्कूल से बायपास रोड पुराने टोल नाके तक बनाई गई सडक़ के दोनों ओर अतिक्रमण करने वालों को नोटिस दिए जाएंगे। इसकी शिकायत लोकोपयोगी अदालत शिवपुरी में 9/15 पर दर्ज है। शनिवार को इस मामले में नपा सीएमओ को तलब किया गया, जिसमें सीएमओ ने जल्द ही नोटिस जारी करने की बात कही।
गौरतलब है कि वीटीपी स्कूल से पुराने टोल नाका बायपास तक जो सडक़ बनाई गई, वो जमीन रेलवे विभाग की है और वहां पूर्व में छोटी रेल लाइन की पटरी हुआ करती थी। इस रोड पर नई सडक़ तो बनाई गई, लेकिन जमीन विवादित होने की वजह से उसका लोकार्पण नहीं किया गया था। सडक़ के दोनों ओर अतिक्रमण करके उसे सकरा कर दिया गया है। इस आशय की शिकायत लोकोपयोगी अदालत में एडवोकेट विजय तिवारी द्वारा की गई। जिसमें 27 जनवरी को नपा से सीएमओ को तलब किया गया। सीएमओ ने यह भरोसा दिलाया कि अतिक्रमण पक्के किए गए हैं, इसलिए उन्हें हटाने से पहले हमें नोटिस देना पड़ेगा। नपा के प्रभारी सीएमओ गोविंद भार्गव का कहना है कि सडक़ के दोनों ओर का मामला लोकोपयोगी अदालत में लगा है।हम जल्द ही सडक़ के दोनों ओर स्थित अतिक्रामकों को नोटिस जारी कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो