scriptलापरवाही पर शिवपुरी प्रशासन ने 4 दुकानें 48 घंटे के लिए सील किए | Shivpuri administration sealed 4 shops for 48 hours | Patrika News

लापरवाही पर शिवपुरी प्रशासन ने 4 दुकानें 48 घंटे के लिए सील किए

locationशिवपुरीPublished: Nov 30, 2020 10:52:54 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

समझाइश खत्म, प्रशासन की कार्रवाई शुरू, नियम उल्लंघन करने पर 47 पकड़े।

लापरवाही पर शिवपुरी प्रशासन ने 4 दुकानें 48 घंटे के लिए सील किए

लापरवाही पर शिवपुरी प्रशासन ने 4 दुकानें 48 घंटे के लिए सील किए

शिवपुरी. शहर सहित जिले में इन दिनों कोविड-19 नियमों का पालन करवाने के लिए रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। अब तक अभियान में अफसर समझाइश दे रहे थे, लेकिन सोमवार से प्रशासन व पुलिस एक्शन मोड में दिखी, जिसका असर रहा कि शहर की चार दुकानों को 48 घंटे (यानि दो दिन) के लिए सील कर दिया गया तथा नियमों का उल्लंघन करने पर 47 लोगों को पकड़कर पुलिस परेड ग्राउंड में बनाई गई खुली जेल में बैठाया। इतना ही नहीं, पकड़े गए लोगों से रोको-टोको अभियान पर निबंध भी लिखवाया गया। पुलिस व प्रशासन के एक्शन मोड में आने के बाद अब दुकानदार से लेकर ग्राहक तक नियमों का पालन करने में दिलचस्पी लेने लगे, अन्यथा हर कोई मनमानी पर उतारू था। सोमवार सुबह लगभग 11 बजे एडीएम आरएस बालोदिया, एएसपी प्रवीण भूरिया, एसडीएम शिवपुरी अरविंद बाजपेयी, एसडीओपी सुधीर सिंह कुशवाह, टीआइ कोतवाली बादाम सिंह यादव, ट्रैफिक प्रभारी नीतू अवस्थी अपने लाव-लश्कर के साथ बाजार में निकले। एकाएक पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के सड़क पर आया देख लोगों ने समझा कि अभी तक जैसे कलेक्टर व एसपी दुकानों पर जाकर आमजन को मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करने तथा आपस में दो गज की दूरी बनाए रखने की समझाइश दे रहे थे, वैसा ही कुछ होगा। दुकानदार कुछ समझ भी नहीं पाए थे कि अधिकारियों की टीम नाले के पास स्थित मोबाइल शॉप में घुसी तो वहां मौजूद लोगों की भीड़ देखकर सभी हतप्रभ रह गए। जिस जगह पर १० लोग ठीक से खड़े नहीं हो सकते, वहां 25 से 30 लोग घुसे हुए थे। इनमें से अधिकांश के चेहरे पर मास्क नहीं था। पुलिस को देख लोग इधर-उधर भागने लगे। इसके बाद ३ और दुकानों पर ऐसे ही छापामारी करके वहां से लोगों की धरपकड़ की तथा चारों दुकानों को सील करने के साथ ही दुकानदारों को चेताया कि 48 घंटे तक यह दुकानें बंद रहेंगीं। इतना ही नहीं, नियमों का उल्लंघन करने वालों को पकड़कर पुलिस वाहन में बैठा दिया गया।
इन दुकानों को किया सील
दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य नियमों की अनदेखी करने के चलते चार दुकानों को सील कर दिया, जिसमें मिलन मोबाइल, एपीएस मोबाइल शॉप, पंजाब इलेक्ट्रिकल्स व मंगल जनरल स्टोर कोठी नंबर-14 के पास, शामिल हैं। इन दुकानों को 48 घंटे के लिए सील कर दिया और अब दुकानदारों को प्रशासन के पास जाकर पहले मंजूरी लेनी होगी और इसके एवज में जो भी जुर्माना तय होगा, उसे भुगतना होगा।
इन्हें पकड़कर ले गए खुली जेल मे
बाजार मे कोरोना से बचाव के नियमों का पालन न करने वाले 47 लोगों को पुलिस ने पकड़ा और उन्हेंं पुलिस परेड गाउंड में बनाई गई खुली जेल में बैठाया गया। यहां उन्हें एडीएम और एसडीएम ने पहले कोरोना को लेकर समझाया तथा बाद में एक कागज व पेन देकर रोको-टोको अभियान पर निबंध लिखने को कहा। निबंध लिखवाने के बाद उनके नाम-पते नोट करके छोड़ा गया।
आगे भी जारी रहेगा धरपकड़ अभियान
एडीएम आरएस बालौदिया व एएसपी प्रवीण कुमार ने बताया, अभियान के तहत धरपकड़ आगे भी जारी रहेगा। जो भी नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया, उसके खिलाफ जुर्माना सहित अन्य कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो