scriptShivpuri felt the eclipse of lateness, if one ribbon is cut then the o | लोकार्पण के इंतजार में थीम रोड, शिलापट्टिका नहीं बनी | Patrika News

लोकार्पण के इंतजार में थीम रोड, शिलापट्टिका नहीं बनी

लोकार्पण के इंतजार में थीम रोड, शिलापट्टिका नहीं बनी
शिवपुरी को लगा लेटलतीफी का ग्रहण, एक रिबिन कटे तो दूसरा शुरू हो
दस दिन पहले लगाया सौगात देने वालीं मंत्री का बोर्ड, नहीं हट पा रहा कपड़ा

शिवपुरी

Published: March 11, 2022 09:41:21 pm

लोकार्पण के इंतजार में थीम रोड, शिलापट्टिका नहीं बनी
शिवपुरी को लगा लेटलतीफी का ग्रहण, एक रिबिन कटे तो दूसरा शुरू हो
दस दिन पहले लगाया सौगात देने वालीं मंत्री का बोर्ड, नहीं हट पा रहा कपड़ा
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के मध्य से गुजरे हाईवे की टू-लेन सडक़ को फोरलेन में तब्दील करके थीम रोडतो बना दी, लेकिन लोकार्पण की तारीख अभी तक तय नही हो सकी। पीडब्ल्यूडी के अधिकारी थोड़ा काम और रहने की बात कहने के साथ ही रिबिन काटने की तारीख की गेंद जनप्रतिनिधियों के पाले में डाल दी। थीम रोड पर केबिनेट मंत्री के नाम का बोर्ड लगे हुए ही 10 दिन से अधिक का समय गुजर गया, लेकिन उस पर डाला गया पर्दा कब हटेगा, यह तय नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि शहर की जनता अब इस थीम रोड के लोकार्पण का और झांसी तिराहा से हवाई पट्टी तक बनने वाली दूसरी थीम रोड के शुरू होने का इंतजार कर रही है।
गौरतलब है कि शहर के मध्य बनाई जा रही थीम रोड की क्रियान्वयन एजेंसी पीडब्ल्यूडी है। विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (ईई) ने जनवरी मध्य में यह दावा किया था कि जनवरी खत्म होने तक सडक़ का काम भी पूरा कर लिया जाएगा। फिर यह कयास लगाए जाने लगे कि फरवरी मध्य तक सडक़ का काम पूरा हो जाएगा। इस दौरान केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने भी दौरा किया तथा अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरी गुणवत्ता के साथ जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिए। यह जरूर होता रहा कि जब भी मंत्री शहर में दौरा करने आतीं तो रोड का काम कर रही कंपनी अपनी मशीनरी व लेवर रोड के बचे हुए काम पर थोकबंद लगा देती थी और मंत्री के वापस जाते ही लेवर व मशीनरी भी अपने ठिकानों पर वापस पहुंच जाती थीं। रोड का काम तेज गति से करने की इस नौटंकी के बीच थीम रोड का काम पूरा होने तथा रिबिन कटने की नौबत नहीं आ पा रही।
सामंजस्य की कमी भी आ रही नजर
झांसी तिराहे से गुरुद्वारा के बीच डाली गई थीम रोड का डामर पिछले कुछ दिनों से सेंटर में से खोदा जा रहा है। चूंकि वहां पर लंबे समय बाद तो डामर किया गया, लेकिन डामरीकरण के दौरान यह ध्यान नहीं दिया कि डिवाइडर पर लगने वाले विद्युत पोल तक अंडरग्राउंड बिजली की केबल डाली गई या नहीं। सडक़ बनने के बाद जब याद आया तो फिर बनी हुई सडक़ को खोदकर बायरिंग बिछाने का काम शुरू कर दिया। इससे स्पष्ट है कि ठेकेदार व विभाग के बीच आपसी सामंजस्य ही नहीं है, जिसके चलते काम पूरा होने का नाम नहीं ले रहा।
एक का कटे रिबिन, तब हो दूसरी की बात
ज्ञात रहे कि शिवपुरी शहर में दो थीम रोडबनाई जा रही हैं। एबी रोड पर बनी यह थीम रोड का काम फायनल टच पर है, जबकि झांसी तिराहा से हवाई पट्टी के बीच बनाई जाने वाली थीम रोड का काम लेने वाला ठेकेदार कछुआ गति से काम कर रहा है। पिछले दिनों जब पीडब्ल्यूडी ने ठेकेदार को टर्मिनेट किया तो उसने सडक़ किनारे गिट्टियां डलवाकर यह जताने का प्रयास किया कि अब काम पूरा होगा। लेकिन उसके बाद वो काम ठप ही हो गया। जिसके चलते इस एरिया में रहने वाले लोगों को ऊबड़-खाबड़ सडक़ से होकर निकलना पड़ रहा है।
बोर्ड लगाकर ढांक दिया पर्दा
थीम रोडका लोकार्पण जमीन पर नहीं बल्कि हवा में होगा। इसके लिए केबिनेट मंत्री के फोटो वाले गेट रोड के दोनों ओर शुरुआती प्वाइंट पर लगाए गए हैं। लगभग दस दिन से अधिक का समय गुजर गया, लेकिन इन बोर्डों पर डाला गया पर्दा हटने का नाम नहीं ले रहा।
बोले एसडीओ: तारीख तो वहीं से तय होगी
थीम रोडका अब थोड़ा-बहुत काम ही रह गया है। अभी तक शिलापट्टिका बनाए जाने का कोई फरमान ऊपर से नहीं आया, लोकार्पण की तारीख तो जनप्रतिनिधि ही तय करेंगे। थीम रोड पर लोकार्पण के बोर्ड को लगे हुए तो कईदिन हो गए।
हरिओम अग्रवाल, एसडीओ पीडब्ल्यूडी शिवपुरी
लोकार्पण के इंतजार में थीम रोड, शिलापट्टिका नहीं बनी
लोकार्पण के इंतजार में थीम रोड, शिलापट्टिका नहीं बनी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.