script

दो बच्चों के हत्या के बाद आरोपी बोला- मुझे भगवान का आदेश हुआ है, धरती से राक्षसों का सर्वनाश कर दो

locationशिवपुरीPublished: Sep 26, 2019 09:17:27 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

खुले में शौच गए थे दोनों बच्चे।

दो बच्चों के हत्या के बाद आरोपी बोला- मुझे भगवान का आदेश हुआ है, धरती से राक्षसों का सर्वनाश कर दो

दो बच्चों के हत्या के बाद आरोपी बोला- मुझे भगवान का आदेश हुआ है, धरती से राक्षसों का सर्वनाश कर दो

शिवपुरी. मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में खुले में शौच गए दो दलित बच्चों की लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में एक आरोपी ने अजीब बयान दिया है। वहीं, इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है तो मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घटना को निंदनीय बताते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है।
मुझे भगवान का आदेश
पुलिस की पूछताछ में आरोपी हाकिम ने कहा कि, ‘मुझे भगवान का आदेश हुआ है इस धरती पर राक्षसों का सर्वनाश कर दो’ इसलिए मैं राक्षसों का सर्वनाश करने निकला हूं। दरअसल, शिवपुरी जिले के भावखेड़ी गांव में मनोज वाल्मीकि के 10 वर्षीय बेटे अविनाश औऱ 13 साल की बहन रोशनी सुबह 6.30 बजे शौच के लिए घर से बाहर गईं थीं। जब दोनों शौच कर रही थीं तभी पड़ोस में रहने वाले रामेश्वर व हाकिम यादव वहां आ गए और कहा कि तुम दोनों सड़क पर क्यों शौच कर रहे हो। इतना कहने के बाद दोनों की लाठी डंड़ो से पिटाई शुरू कर दी। जिस कारण दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।
पिता ने कहा अब मैं जी कर क्या करूंगा
मनोज की दो बेटियां और एक बेटा है। अनिवाश सबसे छोटा था। घटना के बाद मनोज ने बिलखते हुए कहा- जब दबंगों ने उसका बेटा मार डाला तो वह जी कर क्या करेगा। मनोज ने कहा कि गांव में अक्सर उसे जातिसूचक शब्दों के साथ अपमान किया जाता है। उसने कहा कि हैंडपंप में जब पूरा गांव पानी भर लेता है तब उसे गांव में पानी भरने दिया जाता है।
https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1176860395648077824?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या कहा कमलनाथ ने
सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा- शिवपुरी जिले के भावखेडी गाँव में दो मासूम बच्चों की हत्या की घटना बेहद ह्रदयविदारक। आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश। परिवार की पूर्ण सुरक्षा हो , परिवार की हर संभव मदद के निर्देश।
https://twitter.com/Mayawati/status/1176782320243634178?ref_src=twsrc%5Etfw
मायावती का निशाना
मायावती ने सरकार पर हमला करते हुए कहा- देश के करोड़ों दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों को सरकारी सुविधाओं से काफी वंचित रखने के साथ-साथ उन्हें हर प्रकार की द्वेषपूर्ण जुल्म-ज्यादतियों का शिकार भी बनाया जाता रहा है और ऐसे में मध्य प्रदेश के शिवपूरी में 2 दलित युवकों की नृशंस हत्या अति-दुःखद च अति-निन्दनीय। कांग्रेस व बीजेपी की सरकार बताए कि गरीब दलितों व पिछड़ों आदि के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है? यह सच बहुत ही कड़वा है तो फिर खुले में शौच को मजबूर दलित युवकों की पीट-पीट कर हत्या करने वालों को फांसी की सजा अवश्य दिलायी जानी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो