scriptशिवपुरी : टोटल लॉक डाउन | Shivpuri: Total Lock Down | Patrika News

शिवपुरी : टोटल लॉक डाउन

locationशिवपुरीPublished: Apr 05, 2020 09:01:20 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

आज शिवपुरी के टोटल लॉकडाउन में अलसुबह से ही पुलिस की गाडि.यों ने बाजार सहित रिहायशी इलाकों में जाकर माइक सेट पर चेताया कि यदि आज कोई भी व्यक्ति किसी बहाने से बाहर निकला, तो उसके खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

शिवपुरी : टोटल लॉक डाउन

शिवपुरी : टोटल लॉक डाउन

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में रविवार को टोटल लॉकडाउन किया गया, जिसके चलते लोगों का बाजार में निकलना तो प्रतिबंधित रहा ही, साथ ही बाजार की गलियों व कॉलोनी-मौहल्लों पर भी पुलिस की निगरानी रही। अभी तक मौहल्लों की जो छोटी दुकानें खुली रहती थीं, वे भी आज पूरे दिन बंद रहीं, जिसे देखकर यह कहा जा सकता है कि शिवपुरी में टोटल लॉकडाउन पूरी तरह से सफल रहा। कलेक्टर व एसपी ने जहां बाजार में दवा का छिड़काव खुद भी किया, वहीं नपा की टीमों ने कॉलोनी-मौहल्लों में पहुंचकर दवा छिड़की। आज सब्जी से लेकर दूध की दुकानें तक बंद रहीं, जबकि मेडीकल स्टोर खोलने की परमीशन देने के बाद भी यह दुकानें बंद रहीं।
आज शिवपुरी के टोटल लॉकडाउन में अलसुबह से ही पुलिस की गाडिय़ों ने बाजार सहित रिहायशी इलाकों में जाकर माइक सेट पर चेताया कि यदि आज कोई भी व्यक्ति किसी बहाने से बाहर निकला, तो उसके खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया जाएगा। इसका असर यह हुआ कि शहर के गली-मौहल्लों में रहने वाले लोग भी घरों में दुबके रहे। इसके बाद एडीएम शिवपुरी आरएस बालौदिया, एसडीएम अतेंद्र सिंह गुर्जर, कोतवाली टीआई बादाम सिंह यादव, नपा सीएमओ केके पटेरिया, ट्रैफिक प्रभारी रणवीर सिंह यादव के साथ नपा के अमले ने ट्रैक्टर टैंकर सहित फायर बिग्रेड की मदद से शहर का बाजार सहित कॉलोनियों को सेनेटाइज शुरू किया। सकरी गली-मौहल्लों में, जहां पीठ पर दवा का केन बांधकर दवा का छिड़काव किया गया, जबकि चौड़ी सड़कों पर दमकल सहित ट्रेक्टर टैंकर से स्प्रे किया गया। इस दौरान जानकारी न होने के अभाव में गांव से शहर में दूध देने आए दूधिए भी सकरी गलियों से रास्ता देखकर भागते नजर आए।

टोटल लॉक डाउन, यानि सुधरते हालात फिर न बिगड़ें
ज्ञात रहे कि शिवपुरी प्रदेश का वो दूसरा जिला है, जहां सबसे पहले कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले, जबकि पहला जिला जबलपुर था। पॉजीटिव मिलते ही जिला प्रशासन, स्वास्थ्य व महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली पुलिस ने इस संक्रमण को बढऩे से काफी हद तक कंट्रोल कर लिया तथा सैंपल रिपोर्ट भी नेगेटिव आ रही हैं। इतने कंट्रोल के बाद फिर भी इसमें कोई चूक न हो जाए, इसलिए रविवार को प्रशासन ने टोटल लॉक डाउन करके पूरे शहर को सेनेटाइज करवाया, ताकि वायरस घरों व दुकानों की दीवारों या पेड़ों पर भी न रहे। शिवपुरी में कोरोना की स्थिति को नियंत्रण करने में पुलिस की अहम भूमिका रही, क्योंकि पुलिस ने शहर में कफ्र्यू का इतनी सख्ती से पालन करवाया कि लोग घरों से बाहर नहीं निकले तथा कोरोना का संक्रमण फैलने से रुका रहा।

कलेक्टर व एसपी ने भी किया दवा का छिड़काव
आज टोटल लॉकडाउन के दौरान एक तरफ जहां नगरपालिका का अमला शहर भर के गली-मौहल्लों में दवा का छिड़काव कर रहे थे, वहीं नपा की प्रशासक कलेक्टर अनुग्रहा पी व पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने भी सुरक्षा संसाधनों के बीच लेजम से दवा का छिड़काव बाजार में किया। इसके साथ ही अधिकारीद्वय ने एक साथ वाहन में सवार होकर शहर को किए जा रहे सेनेटाइज के काम को देखा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो