शिवपुरी ने जूडो में गोल्ड सहित 7 मेडल जीते

Mahendra Rajore

Publish: Sep, 12 2017 11:11:00 (IST)

Shivpuri, Madhya Pradesh, India
शिवपुरी ने जूडो में गोल्ड सहित 7 मेडल जीते

शिवपुरी के  स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मप्र का प्रतिनिधित्व करेंगे।

 

शिवपुरी. मध्यप्रदेश जूडो एसोसिएशन के तत्वाधान में ग्वालियर में खेली गई राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता में शिवपुरी के खिलाडिय़ों ने सात मेडल जीत कर शिवपुरी का परचम फहरा दिया। इस प्रतियोगिता में जिले के खिलाडिय़ों ने दो गोल्ड, एक सिल्वर व चार ब्रांज मेडल जीते हैं। स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मप्र का प्रतिनिधित्व करेंगे।


संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एमके धौलपुरी ने बताया कि मध्यप्रदेश जूडो ऐसोसिएशन के तत्वाधान में ग्वालियर में जिला जूडो एसोसिएशन द्वारा 8से 10 सितम्बर तक राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में जूडो प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी व टीम मैनेजर पूनम यादव के नेतृत्व में शिवपुरी के खिलाडिय़ों ने सात पदक जीते हैं। शिवपुरी के जूडो खिलाड़ी निधि यादव, अंजली चिराड़ ने स्वर्ण पदक, शिखा शर्मा ने रजत पदक, योगेश मांझी, सोएब हुसैन, खुशी यादव, शकुन जाटव ने ब्रांज मेडल हासिल किए हैं। स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी निधि यादव व अंजली चिराड़ अब 30  सितम्बर से 4 अक्टूबर तक बॉरंगल तेलंगाना में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मप्र की टीम में शामिल होकर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

 

कपिल क्रिकेट अकेडमी ने जीता मैच
शिवपुरी. शहर के किड्स गार्डन स्कूल गाउंड में आयोजित हुए अंडर 16 वर्ग के प्रैक्टिस मैच में रविवार को कपिल क्रिकेट अकेडमी की टीम ने केन्द्रीय विद्यालय को आसान मैच में 7 विकेट से पराजित कर दिया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रज्वल सिंह तोमर को 7 रन देकर 5 विकेट लेने पर दिया गया।
क्रिकेटर कपिल यादव ने बताया कि निर्धारित 30 ओवरो के मैच में केन्द्रीय विद्यालय ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 18 ओवरो में ही 125 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसमें सनी ने 65, योगेश ने 30 व सोहेल ने 16 रन बनाए। कपिल क्रिकेट अकेडमी से प्रज्वल ने 7  रन देकर 5 विकेट लिए जबकि क्रिश ने 2 विकेट लिए। जबाब में कपिल यादव क्रिकेटअकेडमी की टीम ने यह मैच शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 12 ओवरो में ही 3 विकेट खोकर जीत लिया। इसमें हर्षदीप ने 60  रन व प्रिंस शर्मा ने 32  रन बनाए। केन्द्रीय विद्यालय से गौतम राठौड ने 2 विकेट लिए। मैच में अंपायरिंग हेमंत ओझा व नितिन पाराशर ने की।

 

बॉलीबॉल टूर्नामेंट के लिए बहा रहीं पसीना

शिवपुरी। कॉलेज में होने वाली खेल प्रतियोगिता के लिए इन दिनों गल्र्स कॉलेज में छात्राओं को प्रेक्टिस कराई जा रही है। इसी क्रम में वॉलीबॉल टूर्नामेंट के लिए छात्राएं रोजाना कॉलेज में इस तरह पसीना बहा रही हैं।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned