scriptकमलनाथ ने हर वर्ग को धोखा दिया, सिंधिया को बर्दाश्त नहीं हुआ तो उन्होंने कांग्रेस छोड़कर मुझे फिर मुख्यमंत्री बना दिया | Shivraj Singh Chauhan said- Kamal Nath betrayed the people of the MP | Patrika News

कमलनाथ ने हर वर्ग को धोखा दिया, सिंधिया को बर्दाश्त नहीं हुआ तो उन्होंने कांग्रेस छोड़कर मुझे फिर मुख्यमंत्री बना दिया

locationशिवपुरीPublished: Sep 11, 2020 10:26:37 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

पोहरी व करैरा में फूंका भाजपा ने चुनावी बिगुल, मुख्यमंत्री ने दी 535.21 करोड़ की सौगात।

कमलनाथ ने हर वर्ग को धोखा दिया, सिंधिया को बर्दाश्त नहीं हुआ तो उन्होंने कांग्रेस छोड़कर मुझे फिर मुख्यमंत्री बना दिया

कमलनाथ ने हर वर्ग को धोखा दिया, सिंधिया को बर्दाश्त नहीं हुआ तो उन्होंने कांग्रेस छोड़कर मुझे फिर मुख्यमंत्री बना दिया

शिवपुरी. प्रदेश की जनता को भ्रमित कर कांग्रेस ने सरकार तो बना ली थी, लेकिन जब वचन पूरे करने का वक्त आया तो यह कहकर पल्ला झाडऩे लगे कि हमारे पास बजट नहीं है। फिर चाहे किसान हो या बेरोजगार युवा या फिर आदिवासी परिवार, सभी के साथ छलावा किया। ऐसे में जनता खुद को ठगा महसूस करने लगी थी, इस बात को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सहन नहीं किया और उन्होंने सरकार को पलट दिया, जिससे मैं एक बार फिर मुख्यमंत्री बन गया। इसके बाद जो भी जनता के हित की योजनाएं बंद की थीं, मैंने उन्हें पुन: शुरू किया। यह बात शुक्रवार को पोहरी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, पूर्व विधायक प्रहलाद भारती, नरेंद्र बिरथरे समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। चौहान ने कमलनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा, जिस सरकुला डैम का मैं भूमिपूजन करने आया हूं, यह हमने 2018 में स्वीकृत किया था। इस योजना को पूरा करने के लिए सुरेश राठखेड़ा कई बार नाथ से मिले, लेकिन उन्हें हर बार कहा गया, चलो-चलो, हमारे पास पैसा नहीं है। इस कारण राठखेड़ा और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ को चलो-चलो कर दिया। शिवराज ने कहा, किसानों के कर्जमाफी की घोषणा करने के बाद सिर्फ सर्टिफिकेट बांटे, कर्ज किसी का माफ नहीं हुआ।
गद्दारों को सड़क पर लाना सिंधिया परिवार का दायित्व: सिंधिया
पोहरी में सभा को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, क्या कमलनाथ कभी पोहरी आए, क्या वह किसी गरीब आदिवासी के घर गए, लेकिन मैं और शिवराज सिंह ने यह काम किया। वह हमारे विधायकों को गद्दार कहते थे। मैं कहना चाहता हूं, गद्दार वह कांग्रेस का मुख्यमंत्री था ओर ऐसे लोगों को सड़क पर लाना सिंधिया परिवार का दाायित्व है। सिंधिया ने आप सुरेश को जिताओ, हम क्षेत्र में विकास कार्य करेंगे।
बटन दबाकर डाली 40.54 करोड़ की राशि
चौहान ने आदिवासियों को हर माह सब्जी भाजी के मिलने वाली 1 हजार रुपए की राशि जो कांग्रेस सरकार ने बंद कर दी थी, वह अभी तक बची हुई पूरी राशि लैपटॉप में बटन दबाकर उनके खातों में ट्रांसफर की। 50 हजार आदिवासी परिवारों के खाते में सीएम ने 40.54 करोड़ की राशि ट्रांसफर करते हुए कहा, अब यह राशि हर महीने दी जाएगी।
दोनों क्षेत्र को दी 535.21 करोड़ की सौगात
सीएम ने पोहरी में 226 करोड़ की लागत से बनने वाले सरकुला डैम सहित 89 कार्यों (लागत 353.38 करोड़) का भूमिपूजन किया। 14.25 करोड़ की लागत से हुए 18 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। करैरा में 75.54 करोड़ की लागत से होने वाले 21 विकास कार्यों का शिलान्यास व 142.04 करोड़ की लागत से हुए 40 विकास कार्यों का लोकार्पण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो