scriptदुकान किराने की, बिक रहा  डीजल पेट्रोल… | Shop grocery, sold diesel petrol ... | Patrika News

दुकान किराने की, बिक रहा  डीजल पेट्रोल…

locationशिवपुरीPublished: Jul 09, 2017 10:52:00 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

खनियांधाना क्षेत्र के ग्राम गूडऱ में एक किराने की दुकान पर छापामार कार्रवाई  पुलिस ने 485 लीटर डीजल एवं 40 लीटर पेट्रोल  किया जब्त

Grocery store

Grocery store


शिवपुरी. खनियांधाना क्षेत्र के ग्राम गूडऱ में एक किराने की दुकान पर छापामार कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 485 लीटर डीजल एवं 40 लीटर पेट्रोल जब्त किया है। पुलिस ने इस मामले में दुकान के मुनीम को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मालिक अभी तीर्थ यात्रा पर गया हुआ है। थाना प्रभारी खनियांधाना विजयपाल सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि गूडऱ गांव में एक किराना दुकान पर अवैध रूप से डीजल-पेट्रोल बेचा जा रहा है। सूचना को पुख्ता करने के बाद शनिवार की रात जब पुलिस ने हरिओम गुप्ता की किराना दुकान पर छापामार कार्रवाई कर तलाशी ली तो वहां 485 लीटर डीजल व 40 लीटर पेट्रोल ड्रम में भरा मिला। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली में जब्तशुदा ज्वलनशील पदार्थ को जब्त कर थाने में रखवा दिया। दुकान पर मुनीम अमोल सिंह पाल मिले, जिन्हें पुलिस अपने साथ ले आई। क्योंकि हरिओम गुप्ता अमरनाथ तीर्थयात्रा पर गए हुए हैं। पुलिस ने ईसी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है और अब दुकान मालिक के लौटने का इंतजार है। 
रेट में बड़ा अंतर होने से खतरनाक खेल
खनियांधाना का गूडऱ गांव जिले की सीमा पर है, जहां से उत्तरप्रदेश की सीमा नजदीक है। डीजल एवं पेट्रोल के रेट में मध्यप्रदेश व उत्तरप्रदेश में 4 से 5 रुपए का बड़ा अंतर है। संभवत: इसीलिए किराना व्यापारी उप्र से डीजल-पेट्रोल लाकर गांव में अधिक रेट पर बेच रहा था। थाना प्रभारी भी इस बात को मान रहे हैं कि रेटों के अंतर के चक्कर में ही यह धंधा चल रहा होगा। 
ईसी एक्ट के तहत दर्ज किया प्रकरण 
रात में दुकान पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में डीजल व पेट्रोल जब्त किया है। दुकान मालिक अभी तीर्थयात्रा पर है और वहां 3 हजार रुपए मासिक पगार वाला मुनीम मिला, जिसे साथ ले आए। ईसी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है, अब दुकान मालिक का इंतजार कर रहे हैं। 
विजयपाल सिंह जाट, थाना प्रभारी खनियांधाना 



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो