बंद का लाभ उठाकर महंगे दाम में सामान बेच रहे दुकानदार

कोरोना को लेकर देशभर में हाई अलर्ट है। इसी बीच आईएएस आशीष तिवारी के मार्गदर्शन में स्थानीय प्रशासन लगातार दिशा निर्देशों का पालन कर रहा है, लेकिन इसका लाभ स्थानीय कारोबारी व सब्जी विक्रेता जमकर उठा रहे हैं और दोगुने दाम पर राशन व सब्जी आदि बेच रहे हैं। प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नही दे रहा, जिससे लोग दोहरी मार झेलने के लिए मजबूर हैं।

शिवपुरी/बदरवास. कोरोना को लेकर देशभर में हाई अलर्ट है। इसी बीच आईएएस आशीष तिवारी के मार्गदर्शन में स्थानीय प्रशासन लगातार दिशा निर्देशों का पालन कर रहा है, लेकिन इसका लाभ स्थानीय कारोबारी व सब्जी विक्रेता जमकर उठा रहे हैं और दोगुने दाम पर राशन व सब्जी आदि बेच रहे हैं। प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नही दे रहा, जिससे लोग दोहरी मार झेलने के लिए मजबूर हैं।


सुबह 7 से 11 बजे के बीच
जरूरी वस्तुओं को खरीदने के लिए जब लोग बाजार में निकले तो हर वस्तु के दाम अधिक लेकर लोगों के साथ कालाबाजारी की गई। जब लोग दुकानदार से पूछते हैं कि दाम अधिक क्यों? दुकानदार भी यह बोलकर पल्ला झाड़ लेता है कि वह खुद महंगे दामों में सामान लाया है तो सस्ते दाम में कैसे दे दे। शिकायत होने के बाद भी इन दुकानदारों पर अफसर कोई कार्रवाई नही कर रहे।


हमारे द्वारा सतर्कता बरती जा रही है, इसके बाद भी जो लोग आदेश नहीं मान रहे हैं, उन पर दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी। वहीं, जो दुकानदार कालाबाजारी कर रहे हैं, उनके लिए कुछ प्रशासनिक कर्मचारियों को ग्राहक बनाकर भेजा जाएगा और इसी बीच पकड़े जाने पर संबंधित के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।
- आशीष तिवारी, एसडीएम, कोलारस

इधर, प्रशासन ने कहा, लॉक डाउन का फायदा न उठाएं दुकानदार
करैरा. नगर में रोजमर्रा में इस्तेमाल होने बाली सब्जियों सहित अन्य वस्तुओं पर दुकानदार मौके का फायदा उठाते हुए अधिक दाम बसूल कर रहे है। साथ ही मेडिकल स्टोर वाले भी तमाम दवाईयां महंगे दामों पर बेच रहे है। इस पर करैरा एसडीएम मनोज कुमार गरवाल ने स्पष्ट आदेश जारी किए है कि हम इस मुसीबत के समय में एक-दूसरे का सहयोग करना है। कोई भी दुकानदार किसी भी सामान की कालाबाजारी करते हुए मिला तो उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम गरवाल ने आगे बताया, मंगलवार को जो हालात कोरोना वायरस के कारण हमारे देश मे बने हैं। इसमें हम सभी को सहयोग करना है न की इससे फायदा कमाना है। क्या पता कौन इस बीमारी का शिकार हो जाए। ऐसे में कलेक्टर ने जो आदेश पूरे जिले के लिए जारी किए है उन सभी आदेशो के मुताबिक आमजन को काम करना है।

Rakesh shukla Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned