scriptदरवाजे पर कोरोना का पर्चा लगा होने के बाद भी दुकानदार बेच रहे सामान | Shopkeepers selling goods even after Corona's card was put on the door | Patrika News

दरवाजे पर कोरोना का पर्चा लगा होने के बाद भी दुकानदार बेच रहे सामान

locationशिवपुरीPublished: May 13, 2021 10:49:47 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

शहर के कमलागंज में सामने आया, जहां एक घर व दुकान पर कोारोना पॉजीटिव का पर्चा चिपकाया गया, लेकिन यहां से गुपचुप सामान की बिक्री की जा रही है। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।

दरवाजे पर कोरोना का पर्चा लगा होने के बाद भी दुकानदार बेच रहे सामान

दरवाजे पर कोरोना का पर्चा लगा होने के बाद भी दुकानदार बेच रहे सामान

शिवपुरी. शहर में कोरोना का संक्रमण इसलिए भी तेजी से फैल रहा है, क्योंकि जो लोग कोरोना पॉजीटिव हो गए, उन्होंने लापरवाही करते हुए संक्रमण को फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ऐसा ही एक मामला शहर के कमलागंज में सामने आया, जहां एक घर व दुकान पर कोारोना पॉजीटिव का पर्चा चिपकाया गया, लेकिन यहां से गुपचुप सामान की बिक्री की जा रही है। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।
शहर के कमलागंज में एक गोयल परिवार में महिला व पुरुष कोरोना पॉजीटिव आए तो उनके घर पर कोरोना का पर्चा चस्पा कर दिया गया। चूंकि यहां नीचे दुकान व ऊपर घर है, तथा लॉकडाउन की समयावधि बढऩे से लोग दुकानों से गुपचुप सामान ले रहे हैं। इस परिवार के लोग गुपचुप तरीके से लोगों को राशन सहित अन्य सामान की बिक्री कर रहे हैं। इतना ही एक दिन बाद परिवार के लोगों ने कोरोना पॉजीटिव निकलने पर लगाया जाने वाला पर्चा भी हटा दिया। इस तरह से की जा रही दुकानदारी के फेर में यह परिवार सामान के साथ कोरोना भी लोगों को बांट रहा है। चूंकि आज के दौर में हर किसी को अपने घर में खत्म हो चुके सामान की जरूरत है, इसलिए वो बिना यह सोचे-समझे कि उक्त दुकानदार के परिवार में कोरोना पॉजीटिव मरीज हैं, वो सामान खरीद रहा है। इस तरह की लापरवाही भी कहीं न कहीं शहर में कोरोना संक्रमण को बढ़ा रही है।
दो दिन पूर्व मेडिकल पर की थी कार्रवाई
दो दिन पूर्व शहर के राजेश्वरी रोड पर स्थित एक मेडिकल स्टोर की शटर बंद करके पीछे के रास्ते से दुकानदार दवाएं बेच रहा था। चूंकि दुकानदार की पत्नी कोरोना पॉजीटिव आ गई थी, इसलिए उसकी दुकान बंद करवा दी थी। दुकान खुली मिलने पर उक्त दुकानदार पर पांच हजार का जुर्माना करने के साथ ही 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो