script82 दिन में दूसरी बार बायपास पर आया सिंध का पानी | Sindh water came to Bypass for second time in 82 days | Patrika News

82 दिन में दूसरी बार बायपास पर आया सिंध का पानी

locationशिवपुरीPublished: Mar 15, 2018 10:41:09 pm

Submitted by:

monu sahu

आधी रात शहर आया सिंध का पानी, अलसुबह फॉल्ट व लीकेज में अटका
 

Water conservation scheme, water problem, water of Sindh, Bypass, Basilica, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
शिवपुरी. शहर की जनता को जिस सिंध के पानी का इंतजार है, वो बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात लगभग 12 बजे ग्वालियर बायपास तक आया। दोशियान के जीएम का दावा है कि हमने गांधी पार्क की टंकी भी भरी तथा कुछ पानी यूं ही निकाल भी दिया। जबकि नपा के प्रभारी सीएमओ का कहना है कि पानी बायपास तक ही आया। अलसुबह फिल्टर प्लांट पर बिजली का फॉल्ट होने से सप्लाई बंद हो गई तथा खूबत घाटी के पास पाइप लाइन भी लीकेज हो गई। गुरुवार को दिन भर लाइन दुरुस्ती का काम किया और अब फिर रात में पानी का इंतजार रहेगा।
सिंध का पानी पहली बार 22 दिसंबर 2017 को शिवपुरी बायपास तक आया तथा गांधी पार्क में स्थित पानी की टंकी भी भरी गई। इसके बाद 82 दिन गुजरने के बाद 14 मार्च की रात को दूसरी बार सिंध का पानी यहां आया। जिसका इंतजार नपाध्यक्ष सहित भाजपा के कुछ पार्षद भी कर रहे थे। पानी आने की रात में ही खुशी मनाई गई, लेकिन जब तक पानी टंकियों में पहुंचता उससे पहले ही फिल्टर प्लांट पर बिजली का कोई फॉल्ट हो गया और पानी फिर रुक गया। दोशियान के जीएम का दावा है कि हमने पानी चलाकर गांधी पार्क की टंकी को न केवल पूरा भरा, बल्कि वो ओवर-फ्लो भी हो गई। वहीं नपा के प्रभारी सीएमओ जीपी भार्गव का कहना है कि रात में वायपास तक पानी आ गया था, लेकिन गांधी पार्क की टंकी नहीं भरी गई।
इंटेकबेल के दो पंप काम करने लगे हैं, तीसरा भी हम सुधरवा रहे हैं। फाल्ट होने से सप्लाई रुकी तो पानी के बैक मारने से पाइप लाइन लीकेज हो गई थी। सिल्ट निकालने के लिए टीम हैदराबाद से आ रही है। रात में पानी फिर शहर में आ जाएगा और टंकियां भरेंगे।
महेश मिश्रा, जीएम दोशियान कंपनी

ताले चटका कर चोरों ने उड़ाया 65 हजार का माल
कोलारस. नगर के चौबे मौहल्ला से चोर बीती रात नकदी सहित करीब 65 हजार का सामान चोरी कर ले गए। पुलिस ने प्रकरण दर्ज लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मकान मालिक विष्णु प्रसाद वैश्य निवासी बुध-गुरुवार की रात किसी काम से गुना गए थे, घर पर उनके भाई केदारीलाल वैश्य थे। तभी रात में चोर उनके मकान के मेन गेट का ताला तोडक़र अंदर घुस गए और अलमारी को तोड़ कर रखे 25 हजार रुपए नकद एवं 40 हजार रुपए कीमत के चांदी के जेवर चोरी कर ले गए। केदारीालाल के अनुसार रात्रि लगभग एक बजे जब वे लघुशंका के लिए उठे तो उन्हें एक बदमाश भागते हुए दिखा, तब उन्हें घटना का पता चला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो