scriptजनसुनवाई से सोशल वर्कर को धक्का देकर भगवाया कलेक्टर ने | Social worker arrived in a public hearing, the collector fired | Patrika News

जनसुनवाई से सोशल वर्कर को धक्का देकर भगवाया कलेक्टर ने

locationशिवपुरीPublished: Jul 31, 2018 11:06:34 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

सडक़ों के गड्ढे भरने की शिकायत लेकर आया था आवेदक
 

Public Relations, Social Worker, Collector, Complaint, Applicant, Security Guard, Shagaya,   shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

जनसुनवाई से सोशल वर्कर को धक्का देकर भगवाया कलेक्टर ने

शिवपुरी. जिला मुख्यालय पर होने वाली जनसुनवाई की हालत आए दिन बिगड़ती जा रही है। स्थिति यह है कि लोगों की समस्या दूर करना अलग, अधिकारी उनकी समस्या सुनने का तैयार नहीं है। मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही घटनाक्रम कलेक्टर कार्यालय में देखने को मिला जहां शहर की मुख्य सडक़ों पर होने वाले गड्ढो को भरवाने की शिकायत करने आए सोशल वर्कर अभिनंदन जैन को कलेक्टर शिल्पा गुप्ता के सुरक्षाकर्मियों ने जनसुनवाई से धक्का देकर बाहर कर दिया। जैन का बस इतना दोष था कि उन्होंने कलेक्टर गुप्ता को आवेदन देकर गड्ढे भरने की समय सीमा पूछी, इस पर कलेक्टर ने समय सीमा बताने से इंकार कर दिया और न ही आवेदन की प्राप्ति दी। ऐसे में जब अभिनंदन ने कलेक्टर से कहा कि जनसुनवाई में आमजन की सुनवाई नहीं होगी तो वह अपनी फरियाद किसके पास लेकर जाएगें। साथ ही अभिनंदन ने कलेक्टर से यह भी कहा कि वह अपने घर का कोई काम करवाने की शिकायत लेकर नहीं आए, बल्कि यह शहर का मुख्य मुद्दा है और वह कई बार जनसुनवाई में इसकी शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। खासकर बारिश के मौसम में तो लोगों का इन गड्ढों में से निकलना खतरे से खाली नहीं। पूरे मामले में कलेक्टर ने अभिनंदन की एक नहीं सुनी बल्कि उनको अपने गार्डों से बाहर निकलवा दिया। इस संबंध में कलेक्टर का कहना है कि जनसुनवाई में प्राप्ति कलेक्टर नहीं देते। भीड़ अधिक थी और एक ही समस्या को कितनी देर तक सुनते, दूसरे लोगों के आवेदन तो रह ही जाते।
जबरन तोड़ दिया नल कनेक्शन व कर दी मारपीट : शहर के आदर्श कॉलोनी निवासी सुनीता पत्नी यशवंत सांड ने एसपी को शिकायत दर्ज कराई कि बीते रोज उनके पड़ोस में रहने वाला संतोष सिंघल कुछ मजदूरों के साथ आया और उसने हमारा नल कनेक्शन तोड़ दिया। इसका जब हमने विरोध किया तो संतोष व महेन्द्र ने परिवार के साथ उनकी व उनके पति के साथ मारपीटकर दी। मामले की शिकायत पुलिस में की, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पीडि़ता ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
मंदिर की जमीन पर व्यापारी का कब्जा
शहर के फिजिकल क्षेत्र स्थित शांतिनगर में रहने वाले दर्जन भर लोग जनसुनवाई में आए और उन्होने बताया कि बालाजी स्टोन के मालिक रज्जू गोयल ने प्राचीन बगीचा वाले हनुमान मंदिर की जमीन पर कब्जा कर रखा है। गोयल उस जमीन को बेचने पर आमादा है। इस मामले में पीडि़त लोगो ने कलेक्टर से कार्रवाई की मांग की है। बताया जा रहा है कि रज्जू गोयल भाजपा का कद्दावर नेता है और इसलिए प्रशासन उन पर कोई कार्रवाई नहंीं कर रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो