scriptग्वालियर के खिलाडिय़ों ने जीती हैंडबॉल स्पर्धा | Patrika News

ग्वालियर के खिलाडिय़ों ने जीती हैंडबॉल स्पर्धा

locationशिवपुरीPublished: Sep 19, 2017 11:02:24 pm

63 वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता में मंगलवार को सभी वर्गों के फायनल मैच खेले गए

State level, handball competition, player, winner, rewarding, closing, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

विजेता टीम की खिलाड़ी।

शिवपुरी। 63 वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता में मंगलवार को सभी वर्गों के फायनल मैच खेले गए। बालक जूनीयर व मिनी वर्ग के फायनल में ग्वालियर ने टूर्नामेंट की सबसे सशक्त टीम आदिवासी विकास पर एक तरफा आसान जीत हासिल की। जूनीयर वर्ग का फायनल ग्वालियर ने 15-16 से जीता तो मिनी वर्ग का फायनल 17-11 से। बालिका वर्ग के दोनों फायनल मैच उज्जैन व आदिवासी विकास के बीच खेले गए, जिसमें बालिका जूनियर वर्ग का फायनल आदिवासी विकास ने 9-3 से जीता तो बालिका मिनी वर्ग का फायनल मैच उज्जैन ने 6-4 से जीता।
तीसरे स्थान के लिए खेले गए हार्ड लाइन मैच खेले गए। बालक जूनीयर वर्ग में यह मैच उज्जैन व जबलपुर के बीच हुआ जिसमें उज्जैन ने जीत हासिल की। बालक मिनी वर्ग में मैच जबलपुर व भोपाल के बीच हुआ जिसमें भोपाल विजयी रहा। बालिका जूनीयर वर्ग में हार्ड लाइन मैच ग्वालियर व रीवा के बीच हुआ जिसमें ग्वालियर विजेता रहा। बालिका मिनी वर्ग में यह मैच इंदौर व ग्वालियर के बीच हुआ और ग्वालियर विजेता रहा। कुल मिलाकर प्रतियोगिता के अंतिम चरण में ग्वालियर का दबदबा रहा। समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजू बाथम ने शिरकत की, जबकि अध्यक्षता पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने की। विशिष्ट अतिथि शिवपुरी जनपद के उपाध्यक्ष अशोक ठाकुर मंच पर मौजूद रहे। इसके अलावा शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। अतिथियों ने खिलाडिय़ों का उत्साह वर्धन किया और उन्हें राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दीं।
आदिवासी विकास की टीम ने खेला हर वर्ग का फाइनल

शिवपुरी.शिवपुरी के प्ले ग्राउंड में चल रही63 वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। सोमवार को हैंडबॉल प्रतियोगिता के चार सेमीफायनल मैच खेले गए। देर शाम तक चले मैचों में प्रतियोगिता के हर वर्ग में आदिवासी विकास का दबदबा कायम रहा।
मंगलवार को होने वाले फायनल मैचों के दौरान खास बात यह रहेगी की आदिवासी विकास की टीम हर वर्ग के फायनल मैच में खेलेगी। आज आदिवासी विकास और जबलपुर के बीच खेले गए अंतिम सेमीफायनल के दौरान कांटे की टक्कर के रोमांचक मैच में जैसे ही आदिवासी विकास की टीम ने सिर्फ एक गोल से जीत हासिल की, वैसे ही किसी खिलाड़ी की आंख से खुशी के आंसू निकल पड़े तो किसी की आंखों से दुख के चलते आंसू निकल आए। आज सेमीफायनल मैचों की विजेता मंगलवार को आपस में फायनल मैच खेलेंगी। दर्शक भी आज काफी थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो