scriptन्यायालय में लंबित मामलों का समय पर जवाब प्रस्तुत करें | Submit timely reply to pending cases in court | Patrika News

न्यायालय में लंबित मामलों का समय पर जवाब प्रस्तुत करें

locationशिवपुरीPublished: Dec 09, 2019 11:22:15 pm

अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

न्यायालय में लंबित मामलों का समय पर जवाब प्रस्तुत करें

अंतरविभागीय बैठक में निर्देश देतीं कलेक्टर अनुग्रहा पी।

शिवपुरी. उच्च न्यायालय में लंबित मामलों में सभी अधिकारी समय पर जवाब प्रस्तुत करें। अवमानना के प्रकरणों में अधिकारी स्वयं उपस्थित होकर जवाब दें। यह निर्देश कलेक्टर अनुग्रहा पी ने सभी अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सभी विभागों के अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित लंबित मामलों की समीक्षा करें, अन्यथा संबंधित विभागीय अधिकारी पर कार्यवाही होगी। ज्ञात रहे कि कलेक्टर शिवपुरी के खिलाफ न्यायालय में अवमानना के 37 प्रकरण लंबित हैं।
सोमवार को आयोजित को हुई अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर अनुग्रहा पी ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने कार्यालय का डेस्क इंस्पेक्शन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा कार्यालयों का निरीक्षण किया जाएगा और यदि इस दौरान कमी मिलती है तो संबंधित विभागीय अधिकारी जिम्मेदार होंगे। उन्होंने जिला पंचायत सीईओ एवं अपर कलेक्टर को भी कार्यालयों का निरीक्षण करने को कहा है। उन्होंने कहा कि सभी जिला अधिकारी अपने अधीनस्थ अमले पर नियंत्रण रखें और समय-समय पर उनके कार्यों की समीक्षा करें। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ एचपी वर्मा, अपर कलेक्टर आरएस बालोदिया, एसडीएम एवं जिला अधिकारी मौजूद रहे।
सप्ताह में 2 दिन फील्ड में जाएंगे अधिकारी
कलेक्टर अनुग्रहा पी ने बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सप्ताह में 2 दिन फील्ड में अवश्य जाएं तथा यह देखें कि किए जा रहे कार्यों की वास्तविक स्थिति क्या है। उन्होंने कहा है कि सभी अपनी टूर डायरी प्लान करें और अनुमोदन के लिए भी भेजें।
यूरिया वितरण में न हो अनियमितता
कलेक्टर ने टीएल बैठक में यूरिया वितरण की समीक्षा करते हुए किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के उपसंचालक को निर्देश दिए हैं कि यूरिया वितरण कार्य में किसी भी प्रकार की अनियमितता ना हो। इसके लिए क्षेत्रीय कृषि विस्तार अधिकारियों की ड्यूटी लगाएं। सभी एसडीएम भी देखें कि यूरिया वितरण केन्द्रोंं पर स्थिति सामान्य रहे और नियमानुसार वितरण कार्य किया जाए और लापरवाही करने वालों पर कार्यवाही करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो